ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाअब थानाध्यक्ष संभालेंगे ट्रैफिक की कमान

अब थानाध्यक्ष संभालेंगे ट्रैफिक की कमान

शहर की यातायात व्यवस्था को पुन: पटरी पर लाने के लिए सभी थानाध्यक्षों को अब स्वयं कमान संभालनी होगी। इसे लेकर अगर वे लापरवाही बरतते हैं तो उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती...

अब थानाध्यक्ष संभालेंगे ट्रैफिक की कमान
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाThu, 24 Sep 2020 02:32 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर की यातायात व्यवस्था को पुन: पटरी पर लाने के लिए सभी थानाध्यक्षों को अब स्वयं कमान संभालनी होगी। इसे लेकर अगर वे लापरवाही बरतते हैं तो उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान के मंगलवार के अंक में सड़क जाम से जूझ रहे लोगों से संबंधित छपी खबर का संज्ञान लेते हुए एसएसपी बाबू राम ने बुधवार को थानाध्यक्षों को निर्देश दिया। एसएसपी ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि सड़कों पर अधिक भीड़ रहने वाले समय पर थानाध्यक्ष स्वयं रोड पर निकलकर यातायात को सुचारू रखने की दिशा में कदम उठाएं।

उन्होंने सदर एसडीपीओ व यातायात डीएसपी को निगरानी रखने का निर्देश दिया है। श्री राम ने स्पष्ट किया है कि जो थानाध्यक्ष यातायात को लेकर ट्रैफिक डीएसपी के निर्देशों को नहीं मानेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने सदर एसडीपीओ व ट्रैफिक डीएसपी से सुझाव मांगा है कि क्या विभिन्न थानों से कुछ पदाधिकारी व पुलिस बल को हटाकर उन्हें ट्रैफिक डयूटी में लगाया जा सकता है? यातायात को सुचारू रखने को लेकर उदासीनता बरतने पर एसएसपी ने बेंता ओपी अध्यक्ष के प्रति नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है। बहरहाल एसएसपी की इस पहल से शहर की यातायात व्यवस्था के पुन: पटरी पर लौटने की उम्मीद लोगों में जग गई है। लोगों को भी इस दिशा में सहयोग कराना आवश्यक है। सड़क किनारे आड़े-तिरछे वाहन खड़े कर दिए जाने से भी जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। सभी के सहयोग से यातायात को बेहतर बनाया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें