ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाशहर में 15 से 21 तक रहेगी नई यातायात व्यवस्था

शहर में 15 से 21 तक रहेगी नई यातायात व्यवस्था

दुर्गा पूजा व दशहरा के अवसर पर भीड़भाड़ की स्थिति को देखते हुए यातायात व्यवस्था को सुगम व सुव्यवस्थित रखने के लिए दरभंगा शहर में 15 से 21 अक्टूबर के बीच वाहनों के परिचालन संबंधी नए निर्देश जारी किए गए...

शहर में 15 से 21 तक रहेगी नई यातायात व्यवस्था
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाMon, 15 Oct 2018 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

दुर्गा पूजा व दशहरा के अवसर पर भीड़भाड़ की स्थिति को देखते हुए यातायात व्यवस्था को सुगम व सुव्यवस्थित रखने के लिए दरभंगा शहर में 15 से 21 अक्टूबर के बीच वाहनों के परिचालन संबंधी नए निर्देश जारी किए गए हैं। 15 से 21 अक्टूबर तक शिवधारा मोड़ से कादिराबाद बस स्टैंड तक कोई बस, ट्रैक्टर, ट्रक तथा व्यवसायिक वाहन नहीं चलेंगे। दरभंगा शहर में बहेड़ा, बेनीपुर की ओर आने वाला व्यावसायिक वाहन दिलावरपुर दाल मिल से आगे नहीं आएंगे। बहेड़ी की ओर से दरभंगा आने वाले सभी व्यावसायिक एवं चार चक्का वाहनों का परिचालन रामनगर आईटीआई तक होगा। आवश्यकतानुसार ये वाहन देकुली मोड़ से बहादुरपुर थाना होते हुए चट्टी चौक तक जा सकेंगे।

समस्तीपुर से दरभंगा आने वाले बड़े व्यावसायिक वाहन लहेरियासराय बस स्टैंड से आगे नहीं जाएंगे। दारू भट्ठी चौक से किला घाट की ओर कोई व्यावसायिक वाहन नहीं जाएंगे। ऑटो सहित सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन शहरी क्षेत्र में अपराह्न तीन से चार बजे पूर्वाह्न तक नहीं होगा। भंडार चौक से कोई वाहन कटहलबाड़ी की तरफ नहीं जाएंगे। वाहन ऊपर ब्रिज से होकर जायेंगे। आयकर चौक से कोई भी वाहन हसन चौक की ओर नहीं जाएंगे। विद्यापति चौक से भारी वाहन कटहलबाड़ी मोहल्ले की तरफ नहीं जाएंगे। मधुबनी से मुजफ्फरपुर जाने वाली बसें सीधे फोरलेन से जाएंगी। मुजफ्फरपुर से दरभंगा आने वाली बसें दिल्ली मोड़ तक ही परिचालित होंगी।

मधुबनी से दरभंगा होते हुए समस्तीपुर की ओर जाने वाली बसें 15 से 21 अक्टूबर तक दिल्ली मोड़ से शुभम चौक से एकमी रोड होते हुए बिशनपुर तक जायेंगी। दरभंगा रेलवे स्टेशन के बाहरी भाग अल्लपट्टी, दोनार चौक, कादिराबाद बस स्टैंड के सामने सड़क पर एवं बेता चौक पर किसी भी परिस्थिति में ऑटो का ठहराव नहीं होगा।

पूजा पंडालों की होगी जांच: डीएम ने भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को शहरी क्षेत्र के पूजा स्थलों पर पूजा पंडालों की मजबूती का जांच दो दिनों में करने का आदेश दिया है। मजबूती नहीं होने पर उसे दो दिनों में मजबूत कराने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें