ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाजिले में 150 करोड़ से अधिक का कारोबार

जिले में 150 करोड़ से अधिक का कारोबार

धनतेरस के मौके पर बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। अपनी हैसियत के अनुसार लोगों ने शहर से लेकर गांव तक जमकर खरीदारी की। बाजारों में विगत वर्ष की तरह नोटबंदी का कोई असर नहीं दिखा। ज्वेलरी की दुकान हो...

जिले में 150 करोड़ से अधिक का कारोबार
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाTue, 06 Nov 2018 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

धनतेरस के मौके पर बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। अपनी हैसियत के अनुसार लोगों ने शहर से लेकर गांव तक जमकर खरीदारी की। बाजारों में विगत वर्ष की तरह नोटबंदी का कोई असर नहीं दिखा। ज्वेलरी की दुकान हो या इलेक्ट्रॉनिक्स या होम अप्लायंसेज की, अधिकतर दुकानें सुबह से ही ग्राहकों से खचाखच भरी रहीं। ऑटोमोबाइल शोरूम में सुबह से ही ग्राहकों का हुजूम लगा रहा। मोबाइल को कंप्यूटर की दुकानों में भी पांव रखने की जगह नहीं थी । बर्तन की दुकानों में भी सुबह से ही ग्राहकों का पहुंचना जारी था।

इस साल धनतेरस पर तकरीबन 170 करोड़ के आसपास का व्यवसाय होने का अनुमान लगाया जा रहा है। देर रात तक दरभंगा टावर, बाकरगंज आदि जगहों के मार्केट में खरीदारी के लिए लोग जमे रहे। चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पवन कुमार सुरेका व महासचिव विजय कुमार बरोलिया उर्फ बबलू बैरोलिया ने बताया कि इस बार धनतेरस के अवसर पर बाजार का कारोबार तकरीबन 170 करोड़ के आस पास हुआ है। उन्होंने कहा कि इस बार बाजार पर नोटबंदी का असर नहीं दिखा। चेंबर के सूत्र के अनुसार ऑटोमोबाइल में कार और मोटरसाइकिल का कारोबार तकरीबन 40 करोड़ का रहा। सोना- चांदी का व्यापार 35 करोड़ से 40 करोड़ के बीच का रहा। वहीं सबसे अधिक कारोबार इलेक्ट्रॉनिक्स एवं मोबाइल का रहा।

श्री सुरेका ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक्स एवं मोबाइल का कारोबार 35 से 40 करोड़ के आसपास का रहा। इलेक्ट्रॉनिक्स व मोबाइल की दुकानों में सबसे अधिक भीड़ देखी गयी। मोबाइल फोन व इलेक्ट्रॉनिक्स के सामानों के प्रति युवाओं में गजब का आकर्षण रहा। दरभंगा टावर के अलावा मिर्जापुर, भठियारीसराय, दोनार, अल्लपट्टी रोड, जीएन गंज आदि मोहल्लों की दुकानों में देर शाम तक जमकर खरीदारी हुई। मोबाइल फोन खरीदने बड़ी संख्या में युवा पहुंचे । अनुमान है कि मोबाइल व कंप्यूटर ट्रेड में धनतेरस पर 35 से 40 करोड़ के आसपास का व्यवसाय हुआ। शोरूम के प्रोपराइटरों ने बताया कि लैपटॉप के प्रति लोगों में इस बार आकर्षण कम रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें