ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाएमएल एकेडमी के पुराने गौरव को लौटाएंगे : मुख्य सचिव

एमएल एकेडमी के पुराने गौरव को लौटाएंगे : मुख्य सचिव

बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि महाराजा लक्ष्मेश्वर सिंह एकेडमी (एमएल एकेडमी) के पुराने गौरव को लौटाएंगे। इस स्कूल का इतिहास काफी गौरवशाली रहा है। इसके छात्र हमेशा बिहार बोर्ड की परीक्षा में...

एमएल एकेडमी के पुराने गौरव को लौटाएंगे : मुख्य सचिव
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाSun, 11 Nov 2018 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि महाराजा लक्ष्मेश्वर सिंह एकेडमी (एमएल एकेडमी) के पुराने गौरव को लौटाएंगे। इस स्कूल का इतिहास काफी गौरवशाली रहा है। इसके छात्र हमेशा बिहार बोर्ड की परीक्षा में वन टू टेन में एक-दो होते थे। मुख्य सचिव रविवार को शहर के एमएल एकेडमी प्लस टू स्कूल में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। मौका था पूर्ववर्ती छात्र मिलन समारोह का।

उल्लेखनीय है कि दीपक कुमार भी इसी स्कूल के छात्र रहे हैं। एमएल एकेडमी एलुमिनी एसोसिएशन की ओर से आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि सरकार इस स्कूल को हर संभव मदद करेगी। मौके पर उन्होंने स्कूल की अधिसंरचना में सुधार के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए। उन्होंने स्कूल के मेधावी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति दिये जाने की बात भी कही।

एसोसिएशन के प्रेसिडेंट और आरपीएफ के महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा कि इस स्कूल के प्रतिभाशाली छात्रों को आगे की पढ़ाई में संसाधनों की कमी नहीं होगी। उन्हें एसोसिएशन की तरफ से छात्रवृत्ति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि स्कूल के छात्रों को हाइटेक तरीके से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शिक्षा देने की व्यवस्था की जाएगी।

गुजरात के डीजीपी और स्कूल के पूर्ववर्ती छात्र मोहन झा ने कहा कि वे स्कूल के बच्चों के कौशल विकास में मदद करेंगे। इसके लिए स्कूल में अधिसंरचना विकसित करने में एसोसिएशन मदद करने की रणनीति बना रहा है। इस मौके पर स्कूल के सेवानिवृत्त शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इनमें मैथिली साहित्य के चंद्रनाथ मिश्र अमर, रामचंद्र लाल दास, जगन्नाथ झा आदि हैं। मौके पर डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी गरिमा मलिक, डीएमसीएच के पैथोलॉजी विभाग के डॉ. जगदीश झा, प्रशांत झा, संतोष झा, राकेश भानु, मनीष, निशि चंद, प्रशांत कुमार मिश्रा, राकेश सिंह, जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष विनय कुमार झा, नीलेश समेत बड़ी संख्या में स्कूल के पूर्ववर्ती छात्र और अवकाशप्राप्त शिक्षक मौजूद थे। कार्यक्रम के बाद मुख्य सचिव व अन्य ने स्कूल परिसर में पौधरोपण किया और स्कूल के लैब का निरीक्षण किया। मुख्य सचिव ने स्कूल के लैब में खराब पड़े सभी कंप्यूटरों को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें