ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाप्रैक्टिकल परीक्षा के केन्द्र को लेकर ज्ञापन

प्रैक्टिकल परीक्षा के केन्द्र को लेकर ज्ञापन

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्र जदयू अध्यक्ष सह छात्रसंघ परिषद सदस्य राहुल राज ने स्नातक की परीक्षा में प्रैक्टिकल के लिए विभिन्न विषयों के लिए अलग अलग कॉलेज में सेंटर दिए जाने को लेकर...

प्रैक्टिकल परीक्षा के केन्द्र को लेकर ज्ञापन
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाThu, 11 Jul 2019 05:02 PM
ऐप पर पढ़ें

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्र जदयू अध्यक्ष सह छात्रसंघ परिषद सदस्य राहुल राज ने स्नातक की परीक्षा में प्रैक्टिकल के लिए विभिन्न विषयों के लिए अलग अलग कॉलेज में सेंटर दिए जाने को लेकर कुलपति को बुधवार को ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में राहुल राज ने कहा कि विश्वविद्यालय के द्वारा प्रैक्टिकल परीक्षा के नाम पर छात्रों को जानबूझकर परेशान किया जा रहा है। छात्रों को लिखित परीक्षा देने के लिए पहले से ही दूसरे सेंटर पर जाना पड़ता रहा है और अब विश्वविद्यालय ने प्रैक्टिकल के लिए भी परीक्षा सेंटर देना शुरू कर दिया है।

इस कारण से ग्रामीण इलाकों के छात्र-छात्राओं को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। खासकर दूर दराज से आ रही छात्राओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है ।उनके साथ साथ छात्रा के माता पिता को भी अपना सारा काम छोड़कर कई दिनों तक शहर के विभिन्न कॉलेजों का चक्कर लगाना पड़ता है। मिथिला विश्वविद्यालय के अंदर एक भी महाविद्यालय ऐसा नहीं है जहां पर सुचारू रूप से प्रैक्टिकल की कक्षा का संचालन किया जाता हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें