DA Image
28 जनवरी, 2020|8:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में प्रबंधन की भी होगी पढ़ाई

default image

दूरस्थ शिक्षा निदेशालय, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की 92वीं सलाहकार समिति की बैठक सोमवार को कुलपति प्रो. सुरेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में कुलपति कार्यालय में हुई। इसमें निदेशालय द्वारा लगभग आठ एजंेडे उपस्थापित किये गये। सभी एजेंडों पर विचार के बाद गत बैठक में पारित निर्णय के अनुपालन पर संतोष व्यक्त कर संपुष्ट किया गया।

मद संख्या दो के रूप में यूजीसी डेब से दूरस्थ शिक्षा निदेशालय की मान्यता जुलाई 2020 तक एवं चार नए विषयों बीबीए, एमबीए, बीसीए तथा एमसीए के लिए विभिन्न निकायों से अनुमोदन के बाद ऑनलाईन आवेदन करने की स्वीकृति दी गई।

मद संख्या तीन के रूप में दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में कार्यरत शिक्षकों एवं शिक्षकेतर कर्मियों की पदोन्नति एवं ग्रेड पे संशोधन से संबंधित गठित कमेटी के प्रतिवेदन को अनुमोदित किया गया। मद संख्या चार के रूप में वित्तीय वर्ष 2020-21 की राशि 18 करोड़ 27 लाख 57 हजार 50 रुपए के बजट को स्वीकृति प्रदान की गई। मद संख्या पांच में 40 हजार विवरणिका मुद्रण के आदेश को घटनोत्तर स्वीकृति प्रदान

की गयी।

साथ ही बैठक में 32 नए सीसीटीवी कैमरे जेम पोर्टल के माध्यम से लगाने की स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में वित्त परामर्शी अमानुल हक, कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय, प्रो. अजित कुमार सिंह, प्रो. शीला, सुधीर कुमार व वित्त समिति के सदस्य अरविंद सिंह उपस्थित थे। बैठक में सदस्यों का स्वागत निदेशक तथा धन्यवाद ज्ञापन उपनिदेशक ने किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Management will also be studied in the Directorate of Distance Education