ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगालोक संवाद कार्यक्रम से डीएम के जाते ही फरियादी को पीटा

लोक संवाद कार्यक्रम से डीएम के जाते ही फरियादी को पीटा

स्थानीय थाने की सिरनिया पश्चिमी बिलासपुर पंचायत में गुरुवार को डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह के लोक संवाद कार्यक्रम के बाद जमकर हंगामा हुआ। डीएम के वहां से रवाना होने के बाद फरियादी मो. आफताब की कुछ लोगों...

लोक संवाद कार्यक्रम से डीएम के जाते ही फरियादी को पीटा
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 14 Sep 2018 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय थाने की सिरनिया पश्चिमी बिलासपुर पंचायत में गुरुवार को डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह के लोक संवाद कार्यक्रम के बाद जमकर हंगामा हुआ। डीएम के वहां से रवाना होने के बाद फरियादी मो. आफताब की कुछ लोगों ने जमकर पिटाई कर दी। पिटाई का आरोप मुखिया समर्थकों पर लगाया जा रहा है।

आफताब का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने कार्यक्रम के दौरान डीएम से बोलने की अनुमति लेकर माइक पर पंचायत में चल रही प्रधानमंत्री आवास योजना में कथित गड़बड़ी की शिकायत कर दी। उसने कहा कि योजना के नाम पर आवास सहायक एवं बिचौलिये लाभुकों से 25 से 30 हजार रुपये नाजायज रूप से वसूल रहे हैं। साथ ही उसने नल-जल योजना के तहत वार्ड-आठ में कनेक्शन का काम पूरा नहीं किए जाने की भी शिकायत की।

दरअसल डीएम उक्त पंचायत के बिलासपुर गांव के अनुसूचित जाति टोले में सात निश्चय योजना के निरीक्षण सह लोक संवाद कार्यक्रम के माध्यम से लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। इसी दौरान वहां नल-जल योजना का शुभारंभ भी किया गया। इसी कार्यक्रम में डीएम ने आम जनता से अपनी समस्या रखने की बात कही। बिलासपुर निवासी मो. आफताब ने माइक लेकर मंच से अपनी बात रखनी शुरू की। तभी मुखिया शफीउर्रहमान उर्फ बौआ मियां ने डीएम से कहा कि ह्यसर, अगर यह आरोप साबित कर दे तो मैं अभी आपके सामने इस्तीफा सौंप दूंगा। इसके बाद डीएम अन्य पंचायतों का भी निरीक्षण करने की बात कहते हुए वहां से रवाना हो गए। डीएम के जाते ही कथित मुखिया समर्थक उस पर टूट पड़े। इस घटना के बाद मो. आफताब को लेकर सौ से अधिक ग्रामीण प्रखंड मुख्यालय जुलूस निकालकर पहुंच गए। डीएम वहां समीक्षा बैठक कर रहे थे। मो. आफताब अपनी शिकायत डीएम से करने के बाद प्राथमिकी दर्ज करवाने के लिए देर शाम तक समर्थकों के साथ थाने में जमे थे। बताया गया है कि थाना प्रभारी बैठक में शामिल होने दरभंगा गए थे। इधर, मुखिया शफीउर्रहमान ने कहा कि डीएम का कार्यक्रम समाप्त होते ही वे वहां से चले गए। आफताब के साथ मारपीट की घटना मनगढ़ंत है। आफताब उन्हें और उनके समर्थकों को फंसाने की कोशिश कर रहे हैं।

इस मामले में संबंधित अधिकारियों को एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है। घटना की जांच के उपरांत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। - डॉ. चंद्रशेखर सिंह, डीएम।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें