ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगारेवढ़ा में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ महावीरी झंडा महोत्सव

रेवढ़ा में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ महावीरी झंडा महोत्सव

जाले थाना क्षेत्र के रेवढ़ा गांव में शनिवार को दो दिवसीय 39वां महावीरी झंडा महोत्सव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। महोत्सव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए सामाजिक और प्रशासनिक स्तर पर मुकम्मल...

रेवढ़ा में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ महावीरी झंडा महोत्सव
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाSun, 09 Feb 2020 05:33 PM
ऐप पर पढ़ें

जाले थाना क्षेत्र के रेवढ़ा गांव में शनिवार को दो दिवसीय 39वां महावीरी झंडा महोत्सव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। महोत्सव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए सामाजिक और प्रशासनिक स्तर पर मुकम्मल व्यवस्था की गई थी। रेवढ़ा गांव और सीतामढ़ी जिले की सीमा पर बड़ी संख्या में सुरक्षार्किमयों की तैनाती की गई थी।

महोत्सव के पहले दिन जहां गगनचुंबी महावीरी झंडे को विधि विधान के साथ स्थापित किया गया, वहीं दूसरे दिन के लगभग बारह बजे महावीरी झंडा महोत्सव स्थल से गाजे-बाजे के साथ बजरंगबली का डोला निकला। श्रद्धालुओं ने महावीरी झंडा में स्थापित भगवान बजरंग बली के साथ-साथ अन्य सभी देवताओं के दर्शन किये और पूजा-अर्चना की। बजरंग बली के जयकारे से महोत्सव स्थल गुंजायमान हो उठा।

विधि व्यवस्था संधारण को लेकर डीएसपी (यातायात) बिरजू पासवान के नेतृत्व एवं कमतौल पुलिस अंचल के इंस्पेक्टर वसंत कुमार झा के निर्देशन में रेवढ़ा पंचायत के चप्पे-चप्पे में पुलिस के जवान गश्त लगा रहे थे। दूर-दराज से लोग शामिल होने पहुंचे थे।

वहीं दूसरी ओर सामाजिक स्तर पर पूर्व विधायक रामनिवास प्रसाद, भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष विपिन कुमार पाठक, मुखिया मिथिलेश प्रसाद, पूर्व मुखिया बिंदु राय, आयोजन समिति के अध्यक्ष रामविलास राम सहित संतोष शर्मा, शशि रंजन प्रसाद चुनचुन, महेश साह, शंकर साह, वली इमाम बेग चमचम, अतहर इमाम बेग, गौहर इमाम बेग, संजीव कुमार सिंह, राजाराम पटेल, सहित बड़ी संख्या में सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें