ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगापांच हजार वर्गफीट वाले भवनों की बनेगी सूची

पांच हजार वर्गफीट वाले भवनों की बनेगी सूची

शहर में वार्ड वार जितने भी पांच हजार से अधिक वर्गफीट वाले मकान हैं, उसकी सूची बनाकर शीघ्र जमा करना होगा ताकि उसके आधार पर टैक्स का निर्धारण किया जा सके। वहीं अन्य होर्डिंग की सूची भी वार्ड के आधार पर...

पांच हजार वर्गफीट वाले भवनों की बनेगी सूची
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाMon, 16 Mar 2020 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में वार्ड वार जितने भी पांच हजार से अधिक वर्गफीट वाले मकान हैं, उसकी सूची बनाकर शीघ्र जमा करना होगा ताकि उसके आधार पर टैक्स का निर्धारण किया जा सके। वहीं अन्य होर्डिंग की सूची भी वार्ड के आधार पर तैयार करना होगा। सोमवार को नगर परिषद में कर्मियों की बैठक को संबोधित करते हुए कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी ने यह बात कही। उन्होंने विभिन्न मुद्दे पर चर्चा की और कई जरूरी निर्देश दिये। सीएम सात निश्चय योजना की समीक्षा के दौरान नल-जल और गली-नली योजना के लिए निविदा की प्रक्रिया तीन दिनों के अंदर पूरी करनी है। स्थापना पर चर्चा करते हुए कर्मियों की सूची, उनकी सेवा पुस्तिका, सेवांत लाभ, भविष्य निधि खाता, इपीएफ जमा निधि और कर्मियों के बीच कार्य वितरण के मुद्दे पर निर्णय लिये गये। कर्मियों को समस्या न हो इसके निर्देश उन्होंने दिये।

कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं:

योजना की समीक्षा के दौरान नल जल योजना से वंचित छुटे वार्ड के लिए निविदा निकालने, जिन वार्ड से शिकायत मिली है वहां की जांच कराये जाने के लिए सिटी मैनेजर नीरज कुमार झा, जेई ज्योतिरिश्वर शिवम और अमीन विनोद कुमार सिंह को प्रतिनियुक्त किया गया है। उपयोगिता प्रमाण पत्र शीघ्र जमा करने के लिए प्रधान सहायक सह लेखापाल को अधिकृत किया गया है। राजस्व संग्रहण के मुद्दे पर चर्चा के बाद मोबाइल टावर, होर्डिंग, दाखिल-खारिज, भवन अनुज्ञप्ति पर निर्णय लिये गये। सबके लिए आवास, सफाई, डोर-टू-डोर, चापाकल, एनयूएलएम, शौचालय, एसबीएम मुद्दे पर शीघ्र कार्यो को पूरा करने का निर्णय लिया गया। वहीं अंकेक्षण आपत्ति के निष्तारण पर व्यापक चर्चा हुई और इसका निष्पादन शीघ्र किया जायेगा। मौके पर सिटी मैनेजर नीरज झा, जेई ज्योतिरिश्वर शिवम, प्रधान सहायक शंकर झा, प्रमोद वर्मा, उदयचंद्र झा, असगर अली, सेनेटरी इंस्पेक्टर अनिल झा आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें