ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगामतदाताओं की सुविधाओं का हर हाल में रखें ध्यान

मतदाताओं की सुविधाओं का हर हाल में रखें ध्यान

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रखंड मुख्यालय स्थित ट्रायसम भवन में शनिवार को डीएम त्यागराजन एवं एसएसपी बाबू राम ने 84- हायाघाट विधानसभा और 85- बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी सेक्टर अधिकारी...

मतदाताओं की सुविधाओं का हर हाल में रखें ध्यान
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाSun, 24 Mar 2019 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रखंड मुख्यालय स्थित ट्रायसम भवन में शनिवार को डीएम त्यागराजन एवं एसएसपी बाबू राम ने 84- हायाघाट विधानसभा और 85- बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी सेक्टर अधिकारी एवं सेक्टर स्तर के पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में डीएम ने दोनों विधानसभा क्षेत्रों के अधिकारियों को बारी- बारी से प्रत्येक सेक्टर की भौगोलिक स्थिति, मसलन बूथों की संख्या, मतदान केंद्रों की स्थिति, मतदान केंद्र तक जाने के रास्ते, पेयजल की सुविधा आदि के संबंध में जानकारी ली।

साथ ही मतदान के दौरान पूर्व में घटी कोई घटना, साम्प्रदायिक एवं जातीय तनाव यदि है तो उसकी जानकारी, कहां- कहां कमजोर वर्ग के मतदाताओं को वोट देने से रोका जाता है उसकी भी जानकारी ली। हायाघाट विधानसभा के नदी किनारे स्थित सेक्टर एक में प्राथमिक विद्यालय घरारी की बूथ संख्या- तीन तथा प्राथमिक विद्यालय मोहम्मदपुर सिरनियां की बूथ संख्या- 44 पर डीएम ने मतदाताओं की सुविधा के लिए नि:शुल्क नाव की व्यवस्था करने का आदेश दिया ताकि मतदाताओं को मतदान के लिए आने- जाने के दौरान कोई कठिनाई नहीं हो। साथ ही डीएम ने नदी के दोनों ओर चौकीदारों समेत गोताखोरों को भी प्रतिनियुक्त करने का निर्देश बीडीओ राकेश कुमार को दिया। वहीं सेक्टर चार में पूर्व में हुए साम्प्रदायिक और जातीय तनाव की चर्चा पर डीएम ने साम्प्रदायिक और जातीय तनाव भड़काने के आरोपियों को चिन्हित करने के साथ -साथ रामनवमी पर्व से पूर्व विवाद करने वालों को भी चिन्हित कर 107 की कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा। एसएसपी बाबूराम ने वैसे लोगों को जो पूर्व में जेल जा चुके हैं, उन पर भी 107 की निरोधात्मक कार्रवाई करने और वारंटियों की गिरफ्तारी करने का निर्देश स्थानीय थानाध्यक्षों को दिया।

मौके पर डीएम ने सभी सेक्टर अधिकारियों को अपने-अपने सेक्टर के पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर काम करने को कहा। उन्होंने सप्ताह में दो बार बीडीओ और थाना स्तर पर बैठक करने का भी

निर्देश दिया।

मौके पर सदर एसडीओ, निर्वाचक निबंधन अधिकारी 84- हायाघाट एवं 85- बहादुरपुर के निर्वाचक निबन्धन अधिकारी, सिटी एसपी, सदर डीएसपी, हायाघाट, बहादुरपुर, हनुमाननगर एवं बहेड़ी के बीडीओ एवं सीओ आदि भी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें