Instructions for filing auction - नीलाम पत्र दायर करने का निर्देश DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीलाम पत्र दायर करने का निर्देश

default image

पंचायती राज विभाग दरभंगा ने अपने 10 दिवसीय पत्र के आलोक में ब्रहृमपुरा-भट्टपुरा पंचायत में चल रही नल-जल योजना के कार्यों को मानक के अनुरूप कार्य नहीं करने वाले वार्ड सदस्यों सहित अन्य लोगों पर राशि वसूली के लिए नीलाम पत्र दायर करने का निर्देश बीडीओ मनोज कुमार राय को दिया गया है।

ज्ञात हो कि गत उक्त पंचायत में नल जल योजना में व्यापक गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर गत चार जून को टीम गठित कर ब्रह्मपुरा भटपुरा पंचायत पंचायत में चल रही सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल कार्य की प्रगति की वास्तविक स्थिति की जांच की गयी थी। जांच में पंचायत के एक से 8वार्ड में चल रही योजनाओं की जांच की गई थी। वार्ड के सदस्यों एवं क्रियान्वयन समिति के सचिवों के किए कार्यों की जांच की गई थी। गठित टीम के सदस्यों द्वारा की गई जांच के आधार पर मुख्यमंत्री पेयजलापूर्ति योजना के कार्यो में व्यापक स्तर पर अनियमितता पाए जाने पर दर्जन वार्ड सदस्यों/वार्ड सचिवों एवं मुखिया पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए बीडीओ ने डीएम को अपने पत्रांक 1022 दिनांक -26/6/19 के माध्यम से पत्र भेजा था। नल जल योजना के कार्यों के लिए इस पंचायत को करीब डेढ़ करोड़ राशि में से एक करोड़ राशि के उठाव के बाद भी पेयजलापूर्ति बहाल नहीं करने एवं घटिया सामग्री लगाने की सच्चाई भौतिक जांच में सामने आने के बाद बीडीओ ने डीएम को विस्तृत प्रतिवेदन के साथ मामला दर्ज करने का आदेश मांगा था ।

बताया जाता है कि पेयजलापूर्ति योजना के लिए इस पंचायत को एक करोड़ 35लाख 85 हजार 562 रुपये आवंटित किए गए हैं। यह राशि पंचायत को अपलब्ध करा दी गई है। लेकिन कमीशनखोरी के कारण एक भी योजना पूरी नहीं करायी जा सकी। बीडीओ मनोज कुमार राय ने बताया कि जिले के निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Instructions for filing auction