ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाबोरिंग से तत्काल करें पानी सप्लाई : एसडीओ

बोरिंग से तत्काल करें पानी सप्लाई : एसडीओ

प्रखंड के चार पंचायत के विभिन्न वार्डों में उत्पन्न पेयजल संकट से लोगों को निजात दिलाने के लिए एसडीओ प्रदीप कुमार झा ने सोमवार को अनुमंडल कार्यालय में बीडीओ, मुखिया एवं पंचायत सचिवों के साथ बैठक की।...

बोरिंग से तत्काल करें पानी सप्लाई : एसडीओ
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाTue, 02 Oct 2018 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड के चार पंचायत के विभिन्न वार्डों में उत्पन्न पेयजल संकट से लोगों को निजात दिलाने के लिए एसडीओ प्रदीप कुमार झा ने सोमवार को अनुमंडल कार्यालय में बीडीओ, मुखिया एवं पंचायत सचिवों के साथ बैठक की। बैठक में एसडीओ ने जरिसो, पोहद्दी, बलनी, शिवराम पंचायत के मुखिया से पेयजल संकट की जानकारी ली।

वहीं पोहद्दी के मुखिया मालती देवी ने कहा कि 1, 4, 5, 6, 8, 9, 11, 12, 13 वार्ड में पेयजल संकट गहरा गया है। नलजल योजना के तहत 1, 3 में बोरिंग है। बलनी के मुखिया पंकज कुमार झा ने कहा कि वार्ड 10, 11, 12, 13, 14 में पेयजल की समस्या बढ़ गयी है। सिर्फ 5, 3 में बारिंग है। जरिसो के मुखिया ममता देवी ने कहा कि वार्ड संख्या- 4, 8, 13 महादईडीह, लवानी एवं त्रिमुहानी में लोग शुद्ध पेयजल के लिए तरस रहे हैं। पूरे पंचायत में 13 वार्ड में 6 वार्ड में बोरिंग गड़ा है। शिवराम के मुखिया विश्वनाथ भगत ने कहा कि 6, 14, 15 वार्ड में जल संकट गहरा गया है। 18, में 8 वार्ड में बोरिंग गड़ा है।

एसडीओ ने जल संकट की समस्या की गहन समीक्षा कर संबंधित पंचायत के मुखिया एवं पंचायत सचिव को नलजल योजना से गाड़े गये बोरिंग से तत्काल जलापूर्ति करवाने का आदेश दिया। इसके अलावा लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के अवर प्रमंडल कार्यालय बहेड़ा के सहायक अभियंता को चारों पंचायत में पेयजल मुहैया करवाने का आदेश दिया। बैठक में बीडीओ जगतनारायण मिश्र आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें