ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगामेडिसिन विभाग परिसर में भीषण जलजमाव

मेडिसिन विभाग परिसर में भीषण जलजमाव

उत्तर बिहार के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान डीएमसीएच में जलजमाव के कारण गुरुवार को भी मरीजों की परेशानी कम नहीं हुई। मानसून के दौरान अस्पताल परिसर में भीषण जलजमाव होने का सिलसिला पिछले कई दशकों से है।...

मेडिसिन विभाग परिसर में भीषण जलजमाव
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 12 Jul 2019 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर बिहार के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान डीएमसीएच में जलजमाव के कारण गुरुवार को भी मरीजों की परेशानी कम नहीं हुई। मानसून के दौरान अस्पताल परिसर में भीषण जलजमाव होने का सिलसिला पिछले कई दशकों से है। बावजूद इसके निदान के लिए सरकार की ओर से अभी तक कोई ठोस योजना नहीं बनायी जा सकी है। अस्पताल परिसर को जलजमाव से निजात दिलाने के लिए बनाई गईं कई योजनाएं नाकाम साबित हुई हैं।

पिछले चार दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण डीएमसीएच के मेडिसिन विभाग परिसर में भीषण जलजमाव बरकरार है। अधीक्षक कार्यालय भी टापू में तब्दील हो गया है। अस्पताल परिसर से जलनिकासी के लिए कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। खासकर मेडिसिन विभाग के विभिन्न वार्डों में इलाजरत मरीजों के अलावा उनके परिजन जलजमाव के कारण काफी परेशान हैं। अल्ट्रासाउंड व पैथोलॉजी जांच के लिए परिजन पानी के बीच से गुजरते हुए किसी तरह संबंधित विभाग तक पहुंच पाते हैं।

चिकित्सक, नर्स व कर्मियों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। गुरुवार को इमरजेंसी व ओपीडी परिसर से जलजमाव काफी हद तक दूर हो गया। हालांकि दो-तीन घंटे तक मूसलाधार बारिश हो जाती है तो वहां की स्थिति भी नारकीय हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें