ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगानाव दुर्घटना में युवती लापता, एक दर्जन बेहोश

नाव दुर्घटना में युवती लापता, एक दर्जन बेहोश

थाना क्षेत्र के सहसराम-ब्रह्मोत्तर के बीच सोमवार की शाम एक नौका दुर्घटनाग्रस्त हो...

नाव दुर्घटना में युवती लापता, एक दर्जन बेहोश
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाTue, 11 Aug 2020 04:36 AM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के सहसराम-ब्रह्मोत्तर के बीच सोमवार की शाम एक नौका दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। इसकी सूचना मिलते ही क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। ग्रामीणों की दिलेरी से नाव पर सवार डेढ़ दर्जन लोगों को बचा लिया गया। लेकिन, इस घटना में नाव सहित 18 वर्षीया एक युवती लापता बताई गई है। लापता युवती ब्रह्मोत्तर गांव के राजेन्द्र मांझी की 18 वर्षीया पुत्री पूजा कुमारी बताई गई है।

वहीं, एक 50 वर्षीया अधेड़ महिला राम जिवछी देवी की हालत गम्भीर है। उसका इलाज घटनास्थल पर पहुंची चिकित्सकों की टीम कर रही है। शेष एक दर्जन लोगों को तत्काल इलाज के बाद खतरे से बाहर बताया गया है। ग्रामीणों व गोताखोरों के सहयोग से लापता युवती की खोजबीन चल रही है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सीओ, बीडीओ, थानाध्यक्ष व चिकित्सकों की टीम ने पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाढ़ से घिरे सहसराम पंचायत के ब्रह्मोत्तर गांव व सहसराम के बीच पानी से भरी कमला नदी में नाव से ग्रामीण रोजमर्रा के काम से पटनिया हाट पर नदी पार कर जा रहे थे। नाव में क्षमता से अधिक डेढ़ दर्जन लोगों के सवार होने से तेज धारा में संतुलन बिगड़ने के कारण नाव पलट गई। नाव पलटते ही सभी सवार नदी की तेज धारा में बहने लगे। इसी बीच हल्ला होने पर आधा दर्जन से अधिक ग्रामीण जान की परवाह किए बगैर दिलेरी दिखाते हुए नदी में कूदकर डूब रहे लोगों को बाहर निकालने लगे। एक दर्जन बेहोश लोगों का इलाज तत्काल स्थानीय निजी क्लीनिक में शुरू किया गया। इसके बाद घटना की सूचना एसडीएम ब्रजकिशोर लाल को दी गई। सूचना मिलते ही सभी अधिकारियों व चिकित्सकों ने घटनास्थल पर पहुंचकर सभी का इलाज शुरू किया। इसमें 50 वर्षीया राम जीवछी देवी को ऑक्सीजन लगाया गया है। इधर, एसडीएम ब्रजकिशोर लाल ने बताया कि नाव दुर्घटना की सूचना मिलते ही सभी अधिकारियों ने पहुंचकर राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

लापता युवती की खोज के लिए एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है। मंगलवार की सुबह से एनडीआरएफ की टीम युवती की खोज में जुट जाएगी। उधर, बेहोश सवारों में विनोद मांझी, गोविंद मांझी, अवकाश देवी, ममता देवी, उषा देवी, कविता देवी, मंजू देवी, बुधनी देवी व ललिता देवी हैं। नाव सवारों की मदद करने वालों में सौदागर सदा, सिकिंदर मांझी, राखी मांझी, बच्चू मांझी, कन्हाई मांझी एवं बौनू मांझी हैं। मुखिया सुमंत कुमार झा, पूर्व मुखिया वीरेंद्र चौधरी, जितेंद्र चौधरी सहित कई लोगों ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। वहीं, सीओ राकेश, बीडीओ जितेंद्र कुमार व एसआई प्रदीप कुमार रजक भी मौके पर पहुंच चुके हैं। चिकित्सीय टीम में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. फूल कुमार मिश्र, स्वास्थ्यकर्मी भाग नारायण सहित कई कर्मी शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें