ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाभाईचारे से संवरता है मुल्क का भविष्य

भाईचारे से संवरता है मुल्क का भविष्य

 आपसी भाईचारे से मुल्क का भविष्य संवरता है। विकास में तेजी आती है। सकुन और तालीम की दरिया अमन के बीच सुगमता से गुजरती है।  हरिहरपुर पश्चिमी पंचायत के बहुआरा गांव में मदरसा अशरफुल उलूम के परिसर में...

भाईचारे से संवरता है मुल्क का भविष्य
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाTue, 16 Apr 2019 03:04 PM
ऐप पर पढ़ें

आपसी भाईचारे से मुल्क का भविष्य संवरता है। विकास में तेजी आती है। सकुन और तालीम की दरिया अमन के बीच सुगमता से गुजरती है।  हरिहरपुर पश्चिमी पंचायत के बहुआरा गांव में मदरसा अशरफुल उलूम के परिसर में आयोजित पैगाम ए इंसानियत कॉन्फ्रेंस सह जलसा दस्तारबंदी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मौलाना अशलम चतुर्वेदी ने कहा। वेद एवं संस्कृत के माहिर माने जाने वाले मौलाना चतुर्वेदी ने कहां की सभी धर्मों की मंजिल एक ही होती है। रास्ते अलग हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि धर्म को जानने वाले मंदिरों को एहतराम एवं मस्जिदों को दिल से इज्जत करते हैं।

          मौलाना नुलऐन सिद्धकी ने कहा कि जिंदगी में बरकत आने वाले को अपने बच्चों को अच्छी तालीम देने का संकल्प लेना चाहिए।  मौलाना हबिबुल साहब ने दस्तारबंदी कार्यक्रम पर चर्चा करते हुए हाफिज मो सितारे, मो जिलानी एवं मो नसरुद्दीन की तारीफ की।  अब्दुल शफी उर्फ तबस्सुम की अध्यक्षता एवं मो एजाज और जमाल अब्दुल नासिर के संचालन में हुए कॉन्फ्रेंस में शायरों ने भी खूब वाहवाही लूटी।  अशफाक बरहाईचवी, मो तौकीर आदि के शायरी पर तालियों की गड़गड़ाहट चलती रही।  कॉन्फ्रेंस को मो सफीउरहमान, मौलाना इम्तियाज, मीर मोहम्मद शाहनवाज, अब्दुल हाई, मो काजीम अली, हाजी मो अतहरूल हक सहित  इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा में जिला में स्थान लाई गांव की लाडली नलिनी ने भी संबोधित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें