ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाटैक्स न देने वाले भट्ठा मालिकों पर दर्ज करें प्राथमिकी : डीएम

टैक्स न देने वाले भट्ठा मालिकों पर दर्ज करें प्राथमिकी : डीएम

जिला आंतरिक संसाधन की बैठक मंगलवार को डीएम चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में उनके कक्ष में हुई। ईंट-भट्ठों से टैक्स वसूली की समीक्षा की गई। इसमें जिले के 255 भट्ठों में से 140 ही टैक्स का भुगतान कर रहे...

टैक्स न देने वाले भट्ठा मालिकों पर दर्ज करें प्राथमिकी : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाTue, 22 Jan 2019 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला आंतरिक संसाधन की बैठक मंगलवार को डीएम चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में उनके कक्ष में हुई। ईंट-भट्ठों से टैक्स वसूली की समीक्षा की गई। इसमें जिले के 255 भट्ठों में से 140 ही टैक्स का भुगतान कर रहे हैं। डीएम ने आदेश दिया कि जिन 115 भट्ठों द्वारा कार्यरत रहते हुए भी टैक्स नहीं जमा किया जा रहा है, उनपर संबंधित क्षेत्र के सीओ स्तर से एफआईआर दर्ज की जाय। डीएम ने इसे प्राथमिकता देकर करने का आदेश दिया।

तीन अधिकारियों से जवाब-तलब

बैठक में नगर विद्युत कार्यपालक अभियंा, ड्रग निरीक्षक और वन अधिकारी अनुपस्थित रहे। इसको लेकर संबंधित विभागों की समीक्षा नहीं होने से डीएम ने तीनों अधिकारी से जवाब-तलब का आदेश दिया।

भूमि राशि नहीं लेनेवाले पर नोटिस

बिरौल के गंडौल क्षेत्र में सौ जमीन मालिकों द्वारा राशि नहीं लेने को लेकर डीएम ने इन सभी को शीघ्र नोटिस जारी करने का आदेश डीएलओ को दिया है। इसके बाद भी राशि नहीं लेनेवालों पर राशि भूअर्जन प्राधिकार में जमा करने का आदेश दिया। बैठक में एडीएम सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें