DA Image
27 अक्तूबर, 2020|12:01|IST

अगली स्टोरी

होमगार्ड के विरुद्ध फर्जी तरीके से लिखा पत्र

default image

दो लोगों ने एक होमगार्ड जवान पर पत्र के माध्यम से विभिन्न तरह के आरोप लगाये हैं। इस आरोप को लेकर एसएसपी बाबू राम को दो पत्र प्राप्त हुए हैं। पहला पत्र बिशनपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले मनोज पासवान ने एवं दूसरा पत्र नेपाल के रहने वाले रमेश गिरी ने भेजा है। एसएसपी ने दोनों पत्रों की जांच के लिए लहेरियासराय थाने को लिखा है।

पत्र में एक जवान अशोक पासवान पर आरोप लगाया गया है कि शराब तस्करी में सहयोग करने के लिए अशोक पासवान को 10 हजार रुपए प्रतिमाह दिया जा रहा है। अशोक पासवान के बारे में बताया गया है कि वे अब होमगार्ड से दरोगा बनने वाले हैं। इसलिए शराब तस्करी में मदद के लिए दो लाख रुपया महीना देना पड़ेगा। इसके अलावा एक व्यक्ति द्वारा डीजीपी के फर्जी पत्र के माध्यम से आईजी व एसपी को लिखा गया है कि अशोक पासवान को दरोगा बना दिया जाए। इसके लिए 30 लाख रुपया मिलेगा। इस व्यक्ति ने पत्र में यह भी जिक्र किया है कि 30 लाख रुपये की मांग वरीय अधिकारी को देने के लिए अशोक पासवान द्वारा की जा रही है। इन सभी मामलों को लेकर होमगार्ड अशोक पासवान से स्पष्टीकरण पूछा गया। स्पष्टीकरण में होमगार्ड ने बताया कि उन्हें फंसाने के लिए इस तरह के फर्जी पत्र के माध्यम से अधिकारी को गुमराह किया जा रहा है। इसको लेकर अशोक पासवान ने लहेरियासराय थाने में आवेदन दिया है। इसमें उन्होंने बताया है कि बेलवागंज का रहने वाला विश्वनाथ काफरी व उसका बेटा बॉबी कापरी से जमीन विवाद चल रहा है। इसको लेकर उन लोगों ने फंसाने की धमकी दी थी। इसी को लेकर इन्हीं लोगों ने गलत पत्र लिखकर वरीय अधिकारी को गुमराह किया है। इधर फर्जी पत्र को लेकर लहेरियासराय थाने के एसआई संतोष कुमार के बयान पर भी एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने प्रारंभिक अनुसंधान में पत्र को टाइप करने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली है। इस संबंध में लहेरियासराय थानाध्यक्ष एचएन सिंह ने बताया कि सभी बिंदुओं की बारीकी से जांच की जा रही है। मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

रेनकट की मरम्मत की मांग : दरभंगा। हायाघाट विधायक अमरनाथ गामी ने बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल, हथौड़ी को मंगलवार को पत्र लिखकर रेनकट की मरम्मत कराने की मांग की है। विधायक ने कहा कि हायाघाट प्रखंड अंतर्गत करेह नदी पर बन रहे इनमाईत ढाला से खराड़ी बांध के काम में काफी अनियमितता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fake letter written against home guard