ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगा300 करोड़ के व्यवसाय के नुकसान का अनुमान

300 करोड़ के व्यवसाय के नुकसान का अनुमान

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बैंकों की हड़ताल के दूसरे दिन शनिवार को भी जिले के सभी सरकारी बैंकों में ताला लटके रहे। बैंकों में ताला लटके रहने से ग्राहकों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। कई...

300 करोड़ के व्यवसाय के नुकसान का अनुमान
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाSun, 02 Feb 2020 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बैंकों की हड़ताल के दूसरे दिन शनिवार को भी जिले के सभी सरकारी बैंकों में ताला लटके रहे। बैंकों में ताला लटके रहने से ग्राहकों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। कई एटीएम में कैश खत्म हो जाने से लोग एक से दूसरे एटीएम की ओर दौड़ते देखे गए। बैंकों के बंद रहने से कई मरीजों के परिजनों को दूसरों के सामने हाथ फैलाना पड़ा। अनुमान लगाया जा रहा है कि बैंकों के दो दिवसीय हड़ताल के कारण जिले में करीब 300 करोड़ के व्यवसाय का नुकसान पहुंचा।

बैंकों की हड़ताल के कारण व्यवसायियों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ी। बैंक बंद रहने के कारण कैश ट्रांसफर पूरी तरह ठप रहा। बड़े व्यवसायियों ने तो मोबाइल बैंकिंग के जरिए काम चला लिया। छोटे व्यवसायी बैंकों के बंद रहने से परेशान रहे।

अपनी मांगों के समर्थन में बैंक कर्मियों ने शनिवार को भी दरभंगा टॉवर से रैली निकाली। हड़ताली बैंककर्मी अपने मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए आकाशवाणी रोड, दरभंगा रेलवे स्टेशन, बेंता चौक, स्टेट बैंक दरभंगा होते हुये कलेक्ट्रेट स्थित धरना स्थल पहुंचे। वहां अजित कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई सभा को फूल कुमार झा , सत्य प्रकाश चौधरी, प्रदीप कुमार मिश्र, तरुण कुमार, गौड़ी शंकर चौधरी, संजीव कुमार पटेल, अश्विनी झा, कोमल कुमारी, प्रियंका, सरोज कुमार सिंह आदि ने संबोधित किया। वक्ताओं ने भारत सरकार से हठर्धिमता त्याग कर बैंकर्किमयों के साथ सम्मानजनक समझौता करने की अपील की। उनलोगों ने कहा कि सरकार उनलोगों की मांगें नहीं मानती है तो वे11 से 13 मार्च तक एक बार फिर हड़ताल पर चले जाएंगे। सभा के उपरांत पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम से संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।

बैंक बंद रहने से लोगों को झेलनी पड़ी परेशानी : बेनीपुर। बेनीपुर के सभी राष्ट्रीयकृत बैंक कर्मियों के दो दिवसीय हड़ताल पर चले जाने से ग्राहकों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। शनिवार को ग्रामीण क्षेत्र से राशि निकालने को आज भी लोग बैंक के ईद-गीर्द घूमते रहे। बैगनी गांव के राजेश कुमार, सतनी देवी, नरहा की जीवछी देवी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं निराश दिखी। उन्होंने बताया कि घर में कई तरह के कार्य राशि के अभाव में रूका हुआ है। बैंक से राशि निकासी के लिए आये, लेकिन बंद रहने के कारण निराश लौटना पड़ रहा है। बेनीपुर के पीएनबी, सीबीआई, बीओआई, सीबीआई एवं एसबीआई की एडीबी शाखा में ताला झुल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें