ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार दरभंगापत्रकारिता के सर्टिफिकेट कोर्स में नामांकन 25 से

पत्रकारिता के सर्टिफिकेट कोर्स में नामांकन 25 से

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के पीजी हिंदी विभाग में संचालित एक वर्षीय पत्रकारिता...

पत्रकारिता के सर्टिफिकेट कोर्स में नामांकन 25 से
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाTue, 21 May 2024 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के पीजी हिंदी विभाग में संचालित एक वर्षीय पत्रकारिता एवं जनसंचार के सर्टिफिकेट कोर्स में नामांकन 25 मई से प्रारंभ होगा। सत्र- 2024-25 के लिए ऑन स्पॉट नामांकन की प्रक्रिया 25 जून तक चलेगी।
इस कोर्स में नामांकन के लिए आवेदक का किसी भी संकाय में न्यूनतम 45 प्रतिशत अंकों के साथ इंटर पास होना चाहिए। किसी अन्य कोर्स में नामांकित छात्र भी इसमें प्रवेश ले सकते हैं। नामांकन प्रक्रिया हिंदी विभाग में ही पूरी होगी। विभागाध्यक्ष प्रो. उमेश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित बैठक में उक्त निर्णय लिया गया। इस अवसर पर पत्रकारिता एवं जनसंचार कोर्स की उपयोगिता पर संगोष्ठी का भी आयोजन हुआ जिसकी अध्यक्षता करते हुए विभागाध्यक्ष प्रो. कुमार ने पत्रकारिता को राष्ट्र और समाज की बेहतर सेवा का माध्यम बताया।

उन्होंने कहा कि समाज में वैचारिक साम्यता के साथ ही लोक एवं जनजागरण में भी पत्रकारिता की भूमिका महत्वपूर्ण है। डॉ. सुरेन्द्र प्रसाद सुमन ने कहा की पत्रकारिता प्रकृति और समाज के अनछूए पहलुओं को उजागर करती है। डॉ. आनंद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि जन सरोकार का सबसे सशक्त माध्यम पत्रकारिता है। डॉ. प्रीतम कुमार मिश्र, कोर्स समन्यवक डॉ. मंजरी खरे के अलावा विभागीय शोधार्थियों ने संगोष्ठी को संबोधित किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।