ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगापरिवार नियोजन की कम उपलब्धि पर जताई नाराजगी

परिवार नियोजन की कम उपलब्धि पर जताई नाराजगी

कलेक्ट्रेट के बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर सभागार में शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। इसमें सिविल सर्जन डॉ. दिलीप कुमार मिश्रा ने विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। उन्होंने जिले में परिवार...

परिवार नियोजन की कम उपलब्धि पर जताई नाराजगी
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 18 Jan 2019 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

कलेक्ट्रेट के बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर सभागार में शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। इसमें सिविल सर्जन डॉ. दिलीप कुमार मिश्रा ने विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। उन्होंने जिले में परिवार नियोजन की कम उपलब्धि पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों से अगली बैठक में इसमें सुधार कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा।

बैठक में कालाजार उन्मूलन अभियान की भी समीक्षा की गई। सिविल सर्जन ने सभी लाभुकों के भुगतान को अद्यतन करने का निर्देश दिया। बैठक में यह बात सामने आयी कि शहरी परिवार कल्याण केंद्रों में दवाओं की उपलब्धता पर्याप्त नहीं है। कहा गया कि इन केंद्रों पर अगले दो-तीन दिनों में जिले से पर्याप्त दवा भेज दी जाएगी। वैसे, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में दवा की कोई कमी नहीं है। मिजिल्स-रुबेला टीकाकरण में प्रखंडों से पहले दिन की रिपोर्ट नहीं भेजे जाने को सिविल सर्जन ने गंभीरता से लिया। उन्होंने इसकी रिपोर्ट जल्द भेजने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें