ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगानिदेशक प्रमुख ने दवा खरीद की जांच की

निदेशक प्रमुख ने दवा खरीद की जांच की

स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख आर डी रंजन व क्षेत्रीय अपर निदेशक की दो सदस्यीय टीम ने गुरुवार को डीएमसीएच में दवा की खरीदारी व उसकी रखरखाव की जांच की। टीम अपनी रिपोर्ट पटना लौटकर प्रधान सचिव को...

निदेशक प्रमुख ने दवा खरीद की जांच की
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 17 Aug 2018 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख आर डी रंजन व क्षेत्रीय अपर निदेशक की दो सदस्यीय टीम ने गुरुवार को डीएमसीएच में दवा की खरीदारी व उसकी रखरखाव की जांच की। टीम अपनी रिपोर्ट पटना लौटकर प्रधान सचिव को सौंपेगी।

डॉ. रंजन व क्षेत्रीय अपर निदेशक दोपहर करीब एक बजे अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। उन्होंने वित्तीय वर्ष 2017-18 और 2018-19 में दवा की खरीदारी से संबंधित फाइल मंगवाई। फाइलों को कई घंटे तक खंगालने के बाद वे दवा रखने की जगहों का निरीक्षण करने पहुंचे। उनलोगों ने मुख्य दवा भंडार के अलावा पुराने दवा भंडार में रखरखाव का जायजा लिया। इसके बाद वे आइडीएच पहुंचे। वहां पहुंचकर उनलोगों ने सवाल किया कि जब दवा रखने के लिए मुख्य भंडार है तो फिर यहां क्यों दवा का भंडारण किया गया है। जांच करने के बाद देर शाम वे लोग लौट गए। गौरतलब है कि नगर विधायक संजय सरावगी ने विधान सभा में प्रश्न काल के दौरान डीएमसीएच में दवा की रखरखाव पर सवाल उठाया था। उन्होंने सरकार से जांच की मांग की थी। उनके अनुरोध पर सरकार ने जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें