ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाडीएमसी प्रशासनिक भवन परिसर में रही अफरातफरी

डीएमसी प्रशासनिक भवन परिसर में रही अफरातफरी

एमबीबीएस पांचवें सेमस्टर की एफएमटी की रद्द परीक्षा दोबारा लेने में आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय की ओर से कोई दिलचस्पी नहीं दिखाए जाने से बुधवार को आक्रोशित छात्रों की ओर से दरभंगा मेडिकल कॉलेज के...

डीएमसी प्रशासनिक भवन परिसर में रही अफरातफरी
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाThu, 13 Sep 2018 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

एमबीबीएस पांचवें सेमस्टर की एफएमटी की रद्द परीक्षा दोबारा लेने में आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय की ओर से कोई दिलचस्पी नहीं दिखाए जाने से बुधवार को आक्रोशित छात्रों की ओर से दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक भवन में तालाबंदी की। इससे वहां पूरे दिन अफरातफरी मची रही। मेडिकल छात्रों के अलावा वहां पारा मेडिकल छात्रों का भी आंदोलन चलने की वजह से पूरे दिन विधि व्यवस्था बनाए रखने को बेंता ओपी अध्यक्ष आशुतोष झा के नेतृत्व में पुलिस बल को वहां कैंप करना पड़ा।

प्राचार्य कार्यालय के अलावा प्रशासनिक भवन में तालाबंदी कर दिए जाने के कारण कॉलेज का काम काज बुरी तरह प्रभावित हो गया। तालाबंदी के कारण प्रशासनिक भवन में स्थित पैथोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, पीएसएम, फॉरेंसिक मेडिसिन, फार्माकोलॉजी आदि विभागों में काम काज ठप रहा। प्राचार्य के कार्यालय में भी काम ठप रहा। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए प्राचार्य को आनन फानन में कॉलेज काउंसिल की बैठक बुलानी पड़ी। छात्रों के तेवर को दखते हुए कॉलेज काउंसिल की बैठक प्राचार्य डॉ. एच एन झा की अध्यक्षता में डीएमसीएच अधीक्षक कार्यालय में करनी पड़ी। बैठक में सर्वसम्मति से छात्रों का पक्ष मजबूूत ढंग से विश्वविद्यालय के अधिकारियों के सामने रखने का निर्णय लिया गया। वहीं दूसरी ओर बैठक समाप्त होने पर प्राचार्य के बुलावे पर छात्र उनसे वार्ता करने पहुंचे। प्राचार्य ने छात्रों से आंदोलन वापस लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन उनलोगों के साथ खड़ा है। परीक्षा आयोजित करने के लिए मजबूती से कॉलेज प्रशासन की ओर से पक्ष रखा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें