ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगादरभंगा व मिथिला का होगा विकास : सांसद

दरभंगा व मिथिला का होगा विकास : सांसद

शहर के एमएलएसएम कॉलेज में आयोजित वर्चुअल रैली के मंच से सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में मिथिला में वह सब कुछ होगा जो विगत 50 वर्षों में नहीं हो सका है।...

दरभंगा व मिथिला का होगा विकास : सांसद
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाMon, 29 Jun 2020 03:08 PM
ऐप पर पढ़ें

दरभंगा,हिटी शहर के एमएलएसएम कॉलेज में आयोजित वर्चुअल रैली के मंच से सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में मिथिला में वह सब कुछ होगा जो विगत 50 वर्षों में नहीं हो सका है। एयरपोर्ट, एम्स, मखाना अनुसंधान केंद्र, रामायण सर्किट हो या उच्चैठ से महिषी भगगवती को जोड़ने की बात हो, सभी सपना प्रधानमंत्री के शासनकाल में पूरा होकर रहेगा। सांसद ने एम्स की चर्चा के दौरान अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री नहीं चाहते थे कि दरभंगा में एम्स बने, लेकिन नरेंद्र मोदी ने इस सपने को भी साकार कर दिया है और अब केजरीवाल का इलाज भी दरभंगा में ही हो सकेगा। इस दौरान सांसद ने जम्मू कश्मीर, धारा 370, राम मंदिर आदि की भी विस्तार से चर्चा की। श्री ठाकुर ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में जिले की सभी 10 सीटें एनडीए जीतेगा।

रोजगार की बढ़ी संभावना : धर्मशीला : भाजपा की प्रदेश मंत्री डॉ. धर्मशीला गुप्ता ने कहा कि सांसद गोपाल जी ठाकुर के प्रयासों और पीएम के ध्यान आकर्षण के बाद मिथिला में मखाना उत्पादन में स्थानीय लोगों को रोजगार मिलने की संभावना काफी बढ़ गई है। लोकल को वोकल के तहत सरकार ने मखाना की ग्लोबल मार्केटिंग के लिए भी बिहार का चयन किया है। इसके लिए हजारों करोड़ रुपए का बजट भी निर्गत किया गया है। मखाना की खेती से प्रवासी मजदूरों को भी यहां स्वरोजगार का उचित माध्यम प्राप्त होगा। इसकी मार्केटिंग वैश्विक स्तर पर होने से इसकी डिमांड भी बढ़ेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें