ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगालोगों को जागरूक कर रही है ग्राहक पंचायत

लोगों को जागरूक कर रही है ग्राहक पंचायत

दरभंगा। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत अपने 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में शहर से

लोगों को जागरूक कर रही है ग्राहक पंचायत
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 01 Dec 2023 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

दरभंगा। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत अपने 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में शहर से लेकर गांव तक लोगों को जागरूक करने के अभियान में लगी है। ये बातें संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मेहताब सिंह कोरब ने बुधवार को रहमगंज स्थित अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में कही।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि इस अभियान में समाज के कई आयामों को जोड़ना है। इसमें रिटायर्ड चिकित्सा अधिकारी,बैंक कर्मी व रेल कर्मी सहित अन्य विषय विशेषज्ञों को जोड़कर कमेटी बनानी होगी ताकि समाज के हर वर्ग के विषय से जुड़ी हुई समस्या का निराकरण सही तरीके से संभव हो सके। स्कूलों में कंज्यूमर क्लब की स्थापना की जाए। जिले की जो समिति बने उसमें रिटायर्ड जज, डॉक्टर, वकील और व्यवसायी को भी शामिल किया जाए।

इसके अलावा जिले के विभिन्न दुकानदारों के पास पहुंचकर अनुचित व्यापार न करने और उचित व्यवहार करने का आग्रह किया जाए। साथ ही हर जिले मे एक आदर्श मोहल्ला बनाया जाए जो खरीदारी और जागरूकता के मामले में मिसाल बने। इस दौरान उन्होंने बताया कि बिहार को छोड़कर अन्य प्रदेशों में इस तरह की योजनाएं फलीभूत हो रही हैं और ग्राहक अपने अधिकारों को जानकर अपने मूल्यवान को बर्बाद होने से बचा रहा है। यही संस्था का उद्देश्य है। प्रेस वार्ता में संगठन के अध्यक्ष डॉ. पीपी गुप्ता, सचिव अजीत कुमार, संयोजक महेंद्र साह, कार्यकारणीय सदस्य जितेंद्र साह भानु, विष्णु ठाकुर, संजय श्रीवास्तव, वीरेंद्र मोहन चौधरी, अमृता मिश्रा, दीनानाथ मिश्रा आदि थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें