ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाकोरोना के रिकॉर्ड 59 मरीज मिले

कोरोना के रिकॉर्ड 59 मरीज मिले

रैपिड एंटीजेन किट से जांच में तेजी आने के बाद कोरोना मरीजों की रफ्तार बढ़ रही...

कोरोना के रिकॉर्ड 59 मरीज मिले
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाSun, 02 Aug 2020 03:57 AM
ऐप पर पढ़ें

रैपिड एंटीजेन किट से जांच में तेजी आने के बाद कोरोना मरीजों की रफ्तार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में कोरोना के रिकॉर्ड 59 मरीज सामने आए। शहर के अलावा नौ प्रखंडों में कोरोना के मरीजों के सामने आने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प मच गया है। शनिवार को शहर के लक्ष्मीसागर में 10 मरीजों की पहचान की गई।

दरभंगा मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग से जारी की गई जांच रिपोर्ट के अनुसार केवटी में छह, बेनीपुर व अलीनगर में चार-चार मरीज पॉजिटव पाए गए। इनके अलावा बहादुरपुर, घनश्यामपुर, जाले, बिरौल व कुशेश्वरस्थान में एक-एक कोरोना पॉजिटव मरीज पाए गए। सूत्रों के अनुसार डीएमसीएच में रैपिड एंटीजेन टेस्ट में 16 लोग कोरोना पॉजिटव निकले। दरभंगा टावर के भी दो लोग कोरोना पॉजिटव पाए गए। रिकॉर्ड 59 मरीजों के मिलने से जिले का कोरोना ग्राफ बढ़कर 899 तक पहुंच गया है।

सीएस कार्यालय में कोरोना हंटिंग सेवा शुरू: कोविड-19 पर नियंत्रण व रोकथाम के लिए डीएम डॉ़ त्यागराजन एसएम के निर्देश पर सिविल सर्जन कार्यालय में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना कर हंटिंग सेवा शुरू की गई है। वहीं जिला स्कूल के परिसर में बनाए गए सौ बेड के कोविड-19 अस्पताल की शुरुआत की जा रही है। वहीं दूसरी ओर डीएमसीएच के कोरोना अस्पताल व आईसोलेशन वार्ड में मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए प्रतिनियुक्त सहायक समाहर्ता प्रियंका रानी की मदद के लिए वरीय उप समार्हता टोनी कुमारी-मोबाइल नं़-7762035028 और वरीय उप समाहर्ता ललित राही- मोबाइल नं़ 9492871163 को डीएम ने प्रतिनियुक्त किया है। वहीं सिविल सर्जन कार्यालय के नियंत्रण कक्ष में वरीय उप समाहर्ता राहुल कुमार-मोबाइल नं़ 8447108736 को नोडल अधिकारी बनाया गया है। वहीं जिला स्कूल परिसर स्थित कोविड-19 अस्पताल का नोडल अधिकारी वरीय उप समाहर्ता गौरव शंकर- मोबाइल नं़-9579252866 को बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें