ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाइसी माह सर्जिकल भवन का शुरू होगा निर्माण

इसी माह सर्जिकल भवन का शुरू होगा निर्माण

डीएमसीएच में नए सर्जिकल भवन का निर्माण कार्य इसी महीने में शुरू हो जाएगा। गुरुवार को डीएम डॉ. चंदशेखर सिंह भवन के निर्माण के लिए चयनित जगह का निरीक्षण करने वहां पहुंचे। सदर एसडीओ राकेश गुप्ता भी उनके...

इसी माह सर्जिकल भवन का शुरू होगा निर्माण
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 03 Aug 2018 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएमसीएच में नए सर्जिकल भवन का निर्माण कार्य इसी महीने में शुरू हो जाएगा। गुरुवार को डीएम डॉ. चंदशेखर सिंह भवन के निर्माण के लिए चयनित जगह का निरीक्षण करने वहां पहुंचे। सदर एसडीओ राकेश गुप्ता भी उनके साथ थे। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि चयनित भूमि पर बने अधिकांश क्वार्टर खाली कर दिए गए हैं। कुछ क्वार्टरों में कर्मचारी जमे हुए हैं। उन्हें क्वार्टर खाली करने का निर्देश दिया। अधीक्षक डॉ. राज रंजन प्रसाद ने निर्माण शुरू कराने को लेकर बीएमसीआइसीएल के अधिकारियों से बात की। उनलोगों ने बताया कि जल्द ही वहां निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

वहां से चलकर डीएम एआरटी सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्हें बताया गया कि भवन मे मनोचिकित्सा विभाग व चर्म रोग विभाग का इंडोर जल्द शुरू किया जाएगा। डॉ. प्रसाद ने उन्हें बताया कि वहां की चहारादीवारी करीब 10 फीट की दूरी में टूटी हुई है। इस पर डीएम ने भवन निर्माण विभाग के अभियंता को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके अलावा अप्रोच रोड की दोनों ओर मिट्टी भरने का निर्देश भी दिया गया।

डीएम ने अधीक्षक से कैंसर अस्पताल के लिए बने भवन के बारे में पूछा। डॉ. प्रसाद ने बताया कि भवन तो तैयार हो गया है पर उसे अभी तक उसे हैंडओवर नहीं किया गया है। इसके बाद डॉ. सिंह ने आइडीएच का भी जायजा लिया। वहां की हालत में सुधार लाने का उन्होंने निर्देश दिया।

इसकी पुष्टि करते हुए अधीक्षक डॉ. राज रंजन प्रसाद ने बताया कि चयनित जमीन पर नए सर्जिकल भवन के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। वहां बने अधिकांश क्वार्टर खाली हो चुके हैं। चंद क्वार्टरों में लोग रहे रहे हैं। निर्माण कार्य शुरू होने पर उनलोगों ने भी क्वार्टर खाली करने का आश्वासन दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें