ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगा84 करोड़ अधिशेष का बजट पारित

84 करोड़ अधिशेष का बजट पारित

महापौर वैजयंती खेड़िया की अध्यक्षता में निगम सभागार में नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की विशेष बजट बैठक आयोजित हुई। बैठक में सदस्यों की राय पर जलसंकट की गम्भीर समस्या को दूर करने को लेकर प्रत्येक...

84 करोड़ अधिशेष का बजट पारित
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाSun, 24 Feb 2019 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

महापौर वैजयंती खेड़िया की अध्यक्षता में निगम सभागार में नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की विशेष बजट बैठक आयोजित हुई। बैठक में सदस्यों की राय पर जलसंकट की गम्भीर समस्या को दूर करने को लेकर प्रत्येक वार्ड में तीन-तीन समरसेबल लागये जाने का प्रावधान बजट में किया गया।

स्थायी समिति के समक्ष शनिवार को आयोजित विशेष बजट बैठक वर्ष 2019-20 में कुल 83 करोड़ 90 लाख 71 हजार 335 रुपए अधिशेष का बजट प्रस्तुत किया गया।समिति की स्वीकृति हेतु अनुशंसित बजट में निगम की कुल आय चार अरब सत्ताईस करोड़ चौबन लाख बिरासी हजार दो सौ उनचास रुपये दर्शायी गयी है।जबकि कुल व्यय की राशि तीन लाख तैतालिस करोड़ चौंसठ लाख दस हज़ार नौ सौ चौदस रुपया दर्शाया गया है।

वार्डों में उत्पन्न जलसंकट को लेकर सदस्य काफी गम्भीर दिखे।सदस्यों की राय पर प्रत्येक वार्ड में तीन-तीन समरसेबल पम्प गाड़कर व कनेक्शन लगाकर पानी सप्लाई करने का प्रावधान किया गया। इसके अलावे दो फॉगिंग मशीन व 50 ऑटो टीपर खरीदने के प्रावधान के अलावे शुभंकरपुर में विद्युत शवदाहगृह का प्रावधान बजट में किया गया। बैठक में उपमहापौर बदरुज्जमा खां 'बॉबी',नगर आयुक्त डॉ रवींद्रनाथ,दोनों उप नगर आयुक्त कमलनाथ झा व अमोल मिश्र ,नगर प्रवंधक नागमणि सिंह,राजस्व प्रभारी प्रजापति मिश्र,सहायक नगर अभियंता सऊद आलम के अलावे स्थायी समिति सदस्यों में अजय जालान, सोहन यादव,विनोद मंडल, व आशा किशोर प्रजापति सहित सभी सदस्य उपस्थित थे।

स्थायी समिति की विशेष बजट बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय

टाउन हॉल परिसर के पिछले भाग में प्रशासनिक आवास बनाने का निर्णय बैठक में लिया गया। इसके लिए बजट में एक करोड़ की राशि की स्वीकृति समिति ने दी है। इसके अलावा सार्वजनिक शौचालय निर्माण के लिए एक करोड़ निगम कार्यालय परिसर सभा भवन के ऊपर भवन के लिए एक करोड़ की स्वीकृति दी गयी है। बोरबेल हैंडपम्प के लिए पहले तय 50 लाख की राशि को बढ़ाकर एक करोड़ कर दी गयी। सड़क एवं नाला के लिए पहले से स्वीकृत एक करोड़ की राशि को बढ़ाकर दो करोड़ रुपये कर दी गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें