ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगावैक्सीन समाप्त होते ही टीकाकरण पर लगा ब्रेक

वैक्सीन समाप्त होते ही टीकाकरण पर लगा ब्रेक

सिंहवाड़ा | कोरोना टीकाकरण के लिए मॉडल प्रखंड बनाए गए सिंहवाड़ा में अब वैक्सीन...

वैक्सीन समाप्त होते ही टीकाकरण पर लगा ब्रेक
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 25 Jun 2021 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

सिंहवाड़ा | कोरोना टीकाकरण के लिए मॉडल प्रखंड बनाए गए सिंहवाड़ा में अब वैक्सीन की किल्लत के कारण टीकाकरण बंद होने के कगार पर पहुंच गया है। सीएचसी के स्टॉक में मात्र दो सौ डोज दवा उपलब्ध करने के कारण दो दर्जन से अधिक जगहों पर बनाए गए टीकाकरण केंद्रों को बंद कर दिया गया है। दूसरी ओर प्रत्येक स्तर पर टीकाकरण के लिए जागरूकता बढ़ने के कारण टीका लेने वालों की भीड़ टीकाकरण केंद्र पर लग रही है। आलम यह है कि राजो में कई लोग बिना टीका लिए ही लौट गए। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रेमचंद ने बताया कि 25 जून को सिंहवाड़ा स्थित चौधरी केदारनाथ प्लस टू उच्च विद्यालय परिसर में ही टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा। इसमें 18 प्लस एवं 45 प्लस के लोगों को टीका देने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि टीका की व्यवस्था के लिए उच्चाधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है। मालूम हो कि सिंहवाड़ा को कोविड-19 टीकाकरण के लिए मॉडल प्रखंड बनाए जाने के बाद यहां 25 हजार डोज दवा भेजी गई थी। पांच दिनों में 15 हजार दवा समाप्त हो गई। बताया गया है कि बाकी 10 हजार डोज दवा को दूसरी जगह भेज दिए जाने के कारण टीका की किल्लत हो गई है। इधर जागरूकता बढ़ने के कारण लोग टीका लेने के लिए टीकाकरण केंद्र का चक्कर लगाने लगे हैं।

280 को दिया गया टीका:

बेनीपुर। अनुमंडल अस्पताल एवं बहेड़ा पीएचसी पर गुरुवार को 280 लोगों को वैक्सीन दिया गया। अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ. जितेंद्र नारायण ने बताया कि 18 एवं 45 प्लस के 90 लोगों को वैक्सीन दिया गया। पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमरनाथ झा ने बताया कि बहेड़ा पीएचसी पर 190 लोगों को वैक्सीन दिया गया है। दवा के अभाव में ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण नहीं हुआ है। (नि.सं.)

बेनीपुर में 360 लोगों की हुई जांच:

बेनीपुर। बहेड़ा पीएचसी एवं अनुमंडल अस्पताल पर गुरुवार को 360 लोगों की रैपिड एंटीजेन किट एवं आरटीपीसीआर से जांच हुई। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमरनाथ झा ने बताया कि सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। उन्होंने बताया कि पीएचसी पर 200 एंटीजेन, 90 आरटीपीसीआर तथा 35 ट्रू नेट से जांच हुई है। अनुमंडल अस्पताल पर 35 लोगों की ट्रू नेट मशीन से जांच हुई। बीते दो सप्ताह से जांच में एक भी केस पॉजिटिव नहीं मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें