ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाएम्स का प्रस्ताव इसी माह कैबिनेट से होगा स्वीकृत

एम्स का प्रस्ताव इसी माह कैबिनेट से होगा स्वीकृत

मिथिलांचल के लिए सौगात के रूप में बनने जा रहे एम्स का प्रस्ताव इसी माह कैबिनेट से स्वीकृत होकर केन्द्र सरकार को भेजने की तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके लिए दो सौ आठ एकड़ के परिक्षेत्र वाले डीएमसीएच को...

एम्स का प्रस्ताव इसी माह कैबिनेट से होगा स्वीकृत
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 16 Nov 2018 03:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मिथिलांचल के लिए सौगात के रूप में बनने जा रहे एम्स का प्रस्ताव इसी माह कैबिनेट से स्वीकृत होकर केन्द्र सरकार को भेजने की तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके लिए दो सौ आठ एकड़ के परिक्षेत्र वाले डीएमसीएच को अपग्रेड करने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है।

राज्य सरकार के प्रस्ताव पर केन्द्र सरकार की मुहर लगने के बाद इसके इंफ्रास्ट्रक्चर एवं डेवलपमेंट के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। ये बातें जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने तारडीह प्रखंड में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता बैठक से लौटने के उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत में कही। संजय झा ने कहा कि राज्य कैबिनेट से स्वीकृत होने के बाद डीएम प्रस्तावित जगह का नक्शा एवं डिजाइन बनाकर अगले काम के लिए भेजेंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार दोनों की महती इच्छा मिथिलांचल के विकास के लिए है। सार्थक प्रयास करने की जरूरत है। इसके साथ ही एयरपोर्ट का काम भी तेज गति से चल रहा है। एम्स एवं एयरपोर्ट को दरभंगा के लिए एक अति महत्वपूर्ण सौगात है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें