ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाडीएमसीएच में व्यवस्था चाक-चौबंद

डीएमसीएच में व्यवस्था चाक-चौबंद

डीएमसीएच में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए पुख्ता व्यवस्था की जा चुकी है। ट्रॉमा सेंटर में आठ बेड का आईसीसीयू बनाया गया है। वहीं कोरोना वार्ड में चार बेएड का आईसीयू बनाया गया है। दोनों जगहों पर मरीजों...

डीएमसीएच में व्यवस्था चाक-चौबंद
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाTue, 31 Mar 2020 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएमसीएच में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए पुख्ता व्यवस्था की जा चुकी है। ट्रॉमा सेंटर में आठ बेड का आईसीसीयू बनाया गया है। वहीं कोरोना वार्ड में चार बेएड का आईसीयू बनाया गया है। दोनों जगहों पर मरीजों के इलाज के लिए हाई डिपेंडेंसी यूनिट भी पूरी तरह तैयार कर लिए गए हैं।

अस्पताल अधीक्षक डॉ. राज रंजन प्रसाद ने मंगलवार को ट्रॉमा सेंटर स्थित आईसीसीयू का जायजा लिया। मेडिसिन विभाग के सह प्राध्यापक डॉ. आरके दास, उपाधीक्षक डॉ. बालेश्वर सागर व डॉ. मणिभूषण शर्मा सहित अन्य डॉक्टर भी उनके साथ थे। आईसीसीयू में आठ बेएड लगाए गए हैं। वहां वेंटीलेटर, गैस पाइपलाइन सहित जीवनरक्षक उपकरणों की पूरी व्यवास्था है।

वहीं दूसरी ओर बीएससी नर्सिंग स्कूल छात्रावास में बनाये गए कोरोना वार्ड की व्यवास्था भी चाक-चौबंद है। वहां 198 बेड का क्वारंटाइन वार्ड बनाया गया है। भवन के सबसे ऊपरी मंजिल पर कोरोना के मरीजों को रखकर इलाज की व्यवास्था है। चार बेएड के आईसीयू के अलावा 26 बेड का हाई डिपेंडेंसी यूनिट भी बनाया गया है। कोरोना यूनिट में 24 घंटे डॉक्टर, नर्स व अन्य कर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

क्वारंटाइन वार्ड में रखे जाने वालों को साफ-सुथरा बिस्तर के अलावा भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. राज रंजन प्रसाद ने बताया कि कोरोना मरीजों के इलाज के लिए पुख्ता तैयारी की जा चुकी है। डॉक्टर, नर्स आदि पूरी तरह अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। तैयारियों का लगातार जायजा लिया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें