Action plan for the construction of rural roads - ग्रामीण सड़कों के निर्माण के लिए बनी कार्य योजना DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रामीण सड़कों के निर्माण के लिए बनी कार्य योजना

ग्रामीण सड़कों के निर्माण के लिए बनी कार्य योजना

जिला परिषद की विशेष बैठक शनिवार को जिला परिषद के सभा कक्ष में जिला परिषद उपाध्यक्ष ललिता झा की अध्यक्षता में हुई। संचालन उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. कारी प्रसाद महतो ने किया।

जिला अभियंता ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्मित सड़कों के रखरखाव व नए संपर्क पथ के निर्माण के लिए जिले के ग्रामीण कार्य प्रमंडल द्वारा प्रखंड स्तरीय ग्रामीण पथ कार्य योजनाओं को समेकित कर जिला ग्रामीण पथ निर्माण कार्य योजना तैयार की गई है। इसे सदन में पारित किया गया।

अध्यक्ष के निर्देश पर चर्चा में भाग लेते हुए सदस्य रामकुमार झा बबलू ने प्रस्ताव रखा कि ग्रामीण कार्य प्रमंडल द्वारा तैयार सूची का पहले वेटेज निर्धारण होता है, जो जिला परिषद द्वारा होना है। उस सूची को कार्ययोजना का वेटेज निर्धारण कर समीक्षा उपरांत कार्ययोजना जिला परिषद में अनुमोदित होता है। ग्रामीण कार्य विभाग के कार्य प्रमंडल द्वारा शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य की अवमानना हो रही है। यह हमारे संवैधानिक अधिकार का हनन है। कार्य प्रमंडल द्वारा संचालित सभी जन कार्यों में जिला पार्षदों सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित नहीं किया जाता है। न ही शिलापट्ट पर नाम अंकित किया जाता है, जबकि सदन में इसके लिए पूर्व में भी कई बार प्रस्ताव पारित हो चुका है। यह खेद की बात है। इस पर जिला अभियंता ने कहा कि शिलान्यास व उद्घाटन में दरभंगा एक में इसका अनुपालन हुआ है। इसकी जानकारी नहीं थी कि अन्य जगहों पर इसका अनुपालन नहीं हो रहा है। अब माननीय सदस्य का भी नाम शिलापट्ट पर दर्ज कराया जाएगा।

इस पर बिरौल के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि विधायक के निर्देश पर संवेदक कार्य करते हैं। सदस्य माधव झा आजाद, भोला साहनी, गौरी देवी, मनोज साहनी, फरहाना खातून, रिंकी देवी, मीना देवी, गीता देवी सहित अन्य ने इसका विरोध किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Action plan for the construction of rural roads