ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार छपरामशरक सहित आसपास की मुख्य सड़क पर वाहन लुटेरे गिरोह का खुलासा

मशरक सहित आसपास की मुख्य सड़क पर वाहन लुटेरे गिरोह का खुलासा

रक पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर शुरू की थी तहकीकात फोटो 25- गिरफ्तार अपराधियों व हथियार के साथ पुलिस पेज तीन की लीड मशरक, एक संवाददाता सारण के मशरक , तरैया व इसुआपुर में एसएच 90 व 73 पर रात के...

मशरक सहित आसपास की  मुख्य सड़क पर वाहन लुटेरे  गिरोह का खुलासा
हिन्दुस्तान टीम,छपराThu, 25 Mar 2021 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

छह अपराधी हथियार के साथ किये गये गिरफ्तार

महिला की वेश में हिजड़ा भी करता था अपराध

पकड़े गये सभी लुटेरे मुजफ्फरपुर के हैं रहने वाले

मशरक पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर शुरू की थी तहकीकात

मशरक, एक संवाददाता

सारण के मशरक , तरैया व इसुआपुर में एसएच 90 व 73 पर रात के अंधेरे में ट्रक एव अन्य वाहनों से हथियार के बल पर डीजल चोरी और रुपये लूटने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है। इस दौरान पुलिस ने छह अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मशरक में एक पखवारे पूर्व दर्ज प्राथमिकी व जब्त कार के आधार पर उक्त कार्रवाई की । मुजफ्फरपुर एसएसपी जयकांत ने अपने कार्यालय में पकड़े गए अपराधियो के साथ इसका खुलासा किया।

चार चक्का वाहन में हथियार के साथ सवार दो अपराधियों द्वारा बीते पखवारे डीजल चोरी और चालकों से रुपये छीनने का मामला सामने आने पर बंगरा गांव निवासी आशीर्वाद पटेल समेत तीन दुकानदारों ने थाना में आवेदन दिया दिया था। इस मामले में तत्कालीन थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा ने दो विशेष टीम का गठन कर हाइवे पर रात्रि में चैनपुर रेलवे ओवरब्रिज के पास ट्रक चालक से लूटपाट करते हुए कार सवार की घेराबंदी कर दी। कार सवार अपराधी पुलिस पर फायरिंग करते हुए मशरक की तरफ भाग निकले । इसके बाद पुलिस ने थाना के सामने बैरियर लगा कर घेराबंदी की जिसके बाद अपराधी फिर से वापस बंगरा की तरफ भागने लगे। इस बीच बंगरा पेट्रोल पंप के पास के दुकानदारों ने बीच सड़क पर ही ट्रक से घेराबंदी कर दी। अपराधी सड़क किनारे कार लगाकर अंधेरे में भाग निकले लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने कार को जब्त कर लिया। रात्रि में ही मढ़ौरा डीएसपी इंद्रजीत बैठा और पुलिस इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह ने जांच पड़ताल की। इस दौरान कार में डीजल भरने की मशीन, गैलेन व पेट्रोल पंप की रसीद बरामद की । रसीद मुजफ्फरपुर के पेट्रोल पंप की थी। इस आधार पर मुजफ्फरपुर पुलिस ने गिरोह के सदस्य की पहचान करते हुए छापेमारी की जिसमें चिन्हित अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गये अपराधी मुजफ्फरपुर जिले के पानापुर ओपी क्षेत्र के पानापुर चौक निवासी रणधीर भगत, साहेबगंज थाना क्षेत्र के राजवाड़ा गांव निवासी अशोक कुमार,रौशन कुमार, विकास कुमार, चुन्नू पासवान और साहेबगंज विशुनपुर पट्टी निवासी दिलीप उर्फ गुड़िया (नाच का लौडा) के रहने वाले बताये जाते हैं। पूछताछ के दौरान सभी अपराधियों ने बताया कि वे संगठित गिरोह बना लिए थे। हथियार से लैस होकर चार चक्का वाहन में सवार हो विभिन्न लाइन होटलों पर वाहनों से तेल चोरी करते थे और वाहनों के चालक को लूटते भी थे। पूछताछ में दिलीप उर्फ गुड़िया ने बताया कि वह नाच में डांसर था। इस दौरान उसकी मुलाकात राजवाड़ा गांव निवासी चुन्नू पासवान से हुई और उससे प्रेम हो गया। उसके बाद वह भी इस गिरोह में शामिल हो गया। गिरोह के एक सदस्य दिलीप उर्फ गुड़िया महिलाओं का लिबास पहनकर सड़कों पर निकल ट्रक को हाथ देकर रोकता था और फिर उसी दौरान उसके गिरोह के सदस्य उक्त वाहन को लूट लेते थे। इस गिरोह के सदस्य इतने क्रूर थे कि लूट की घटना का विरोध करने पर गोली मारने में भी नहीं हिचकते थे। गिरोह के सदस्य मुजफ्फरपुर के बरूराज, पूर्वी चंपारण के डुमरिया,सारण के मशरक, तरैया सहित अन्य थानों में भी कई लूट की घटनाओं को अजाम दे चुके हैं। गिरफ्तार अपराधियों के पास से 4 देसी हथियार,7 कारतूस,1 मोबाइल और 2 कार भी जब्त की गई है। सभी अपराधियों ने लूट में अपनी संलिप्तता स्वीकार कीा।एस पी ने बताया कि गिरफ्तारी के समय दिलीप उर्फ गुड़िया महिला के लिबास में था। पूछताछ के बाद सभी गिरफ्तार अपराधियों को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें