ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार छपराहाई वोल्टेज ड्रामे के साथ छात्रा की संपन्न हुई शादी

हाई वोल्टेज ड्रामे के साथ छात्रा की संपन्न हुई शादी

य जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी साक्षी बने। मामला इसुआपुर थाना क्षेत्र के अचितपुर गांव का है। जहां एक छात्रा की शादी को लेकर पिछले कई हफ्तों से प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी परेशान थे।...

हाई वोल्टेज ड्रामे के साथ छात्रा की संपन्न हुई शादी
हिन्दुस्तान टीम,छपराWed, 01 Dec 2021 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

हाई वोल्टेज ड्रामे के साथ छात्रा की संपन्न हुई शादी

शादी तय होने के बाद छात्रा द्वारा कथित तौर पर एक वीडियो वायरल किया गया था

इसुआपुर। एक संवाददाता

इसुआपुर में एक छात्रा के हाई वोल्टेज ड्रामे के साथ आखिरकार सोमवार को उसकी शादी संपन्न हो गई। स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी साक्षी बने। मामला इसुआपुर थाना क्षेत्र के अचितपुर गांव का है। जहां एक छात्रा की शादी को लेकर पिछले कई हफ्तों से प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी परेशान थे। परिजनों द्वारा बेटी की शादी तय कर देने के बाद छात्रा द्वारा कथित तौर पर एक वीडियो वायरल किया गया था जिसमें अपनी उम्र और पढ़ाई का हवाला देते हुए शादी नहीं करने को लेकर प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियों से गुहार भी लगाई गई थी। इसको लेकर प्रशासन काफी सकते में आ गया था। बीते सोमवार को शादी की निर्धारित तिथि भी थी। परिजनों द्वारा बारात के स्वागत व शादी की पूरी तैयारी भी कर ली गई थी। लेकिन ऐन वक्त पर सोमवार की सुबह छात्रा के पिता को पुलिस कस्टडी में ले लिया गया था और प्रशासन द्वारा शादी को रोकने की पूरी कोशिश भी की गई।

पहल व मान-मनौबल के बाद प्रशासन ने बदला अपना स्टैंड

परिजन छात्रा के बालिग होने और उसके द्वारा शादी की सहमति का हवाला देते हुए शादी करने की जिद पर अड़े थे। अंतत: स्थानीय जनप्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की पहल व मान-मनौबल के बाद प्रशासन को अपना स्टैंड बदलना पड़ा। इसके बाद छात्रा के लिखित सहमति पत्र तथा गणमान्य लोगों को साक्षी बनाकर शादी संपन्न करा दी गई। इस मौके पर मढ़ौरा के अंचलाधिकारी रवि शंकर पांडेय, मशरक के अंचलाधिकारी ललित कुमार, स्थानीय इसुआपुर पंचायत के मुखिया पति अजमल रहमानी, बीडीसी मुकेश चौरसिया, धीरज सिंह,प्रखंड आत्मा अध्यक्ष विजय कुमार राय, स्थानीय वार्ड सदस्य रामबाबू राय, जदयू महादलित प्रकोष्ठ की प्रदेश सचिव कबूतरी नट, केश्वर नट व अन्य थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें