ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार छपराप्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने की विश्वकर्मा समाज के साथ बैठक

प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने की विश्वकर्मा समाज के साथ बैठक

3 एकमा में विश्वकर्मा समाज के साथ बैठक करते कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह एकमा में विश्वकर्मा समाज की बैठक को संबोधित करते हुए कही। एकमा में अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार...

प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने की विश्वकर्मा समाज के साथ बैठक
हिन्दुस्तान टीम,छपराTue, 14 May 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

3 एकमा में विश्वकर्मा समाज के साथ बैठक करते कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह
छपरा, एक संवाददाता। विश्वकर्मा समाज के लोग सदैव निर्माण का कार्य किए हैं। महाराजगंज से आकाश को जिताकर विश्वकर्मा समाज नवनिर्माण का कार्य करें। उक्त बातें बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने एकमा में विश्वकर्मा समाज की बैठक को संबोधित करते हुए कही। एकमा में अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव मिथिलेश शर्मा मधुकर के नेतृत्व में अखिलेश प्रसाद सिंह का भव्य स्वागत किया। इसके पूर्व मुखिया डॉ परशुराम शर्मा के आवास पर समाज की एक बैठक हुई। मौके पर पर डॉ परशुराम शर्मा, द्वारिका शर्मा, दीपक शर्मा, शत्रुघ्न शर्मा, अनिरुद्ध शर्मा, कृष्णा शर्मा, अरविंद शर्मा, बब्लू शर्मा, अशोक शर्मा, हरिकेश शर्मा, देव कुमार शर्मा समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

परसा में सांसद प्रत्याशी रूडी ने कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित

परसा,एक संवाददाता। सारण के निवर्तमान सांसद व एनडीए प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी जनसंपर्क अभियान की कड़ी में सोमवार की देर शाम परसा चुनावी कार्यालय पहुंचे व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने आने के साथ ही जिला में पीएम की सफलता पूर्वक आयोजित हुई जन सभा कार्यक्रम के लिए कार्यकर्ताओं को धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कार्यालय की विधि व्यवस्था की जानकारी ली व उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को बारी-बारी से सम्मानित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अबकी बार 400 पार व तीसरी बार मोदी सरकार के लक्ष्य पर कार्यकर्ता जी-जान से लग जाए व विकास की कड़ी में अपनी भूमिका अदा करें। उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार की कई योजनाओं की जानकारी भी जन-जन तक पहुंचाने व मतदाताओं को आस्था व विश्वास के साथ भाजपा के पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प भी दिलाया। अमनौर विधायक कृष्ण कुमार उर्फ मंटू सिंह ने कहा कि सारण की जनता विकास पुरुष को हमेशा समर्थन देते आई है और इस बार भी मतदाता पूरी तरह गोलबंद है इसलिए भाजपा की जीत पक्की है। भाजपा के वरीय नेता राकेश सिंह,अध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ भूलन जी,चारों मंडल अध्यक्ष,नगर महामंत्री सह युवा नेता विकास सिंह,चंदन सिंह,अमित सिंह,बृजनंदन राय,मोनू कुमार,गया सिंह,शैलेंद्र यादव सहित कई नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

जलालपुर में चुनाव में हमारी भूमिका पर परिचर्चा कल

जलालपुर। लोक समिति व जेपी सेनानी के संयोजकत्व में लोकतंत्र के महापर्व चुनाव विषय पर 16 मई को जलालपुर के आरसीएम भवन में परिचर्चा का आयोजन किया जाएगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। परिचर्चा आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए जेपी सेनानी भरत सिंह ने बताया कि परिचर्चा में जलालपुर, बनियापुर, मांझी एवं रिविलगंज के जेपी सेनानी एवं लोक समितियों से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता एवं बुद्धिजीवी भाग लेंगे।

कैंडिल मार्च निकाल मतदाताओं को किया जागरूक

5 - मांझी में आंगनबाड़ी कर्मियों के द्वारा निकाला गया कैंडल मार्च

दाउदपुर(मांझी)। महाराजगंज संसदीय क्षेत्र में पांचवे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीडीपीओ पूजा रानी के निर्देश पर मांझी प्रखंड के अलग-अलग पंचायतों आंगनबाड़ी कर्मियों के द्वारा कैंडिल मार्च निकाल कर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया व लोगों से शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की गई। सीडीपीओ ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से प्रभात फेरी, मेहंदी प्रतियोगिता, रंगोली, कैंडिल मार्च आदि के द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। इस क्रम में आंगनबाड़ी कर्मियों व बड़ी संख्या में जुटी महिलाओं द्वारा सोमवार की शाम को कैंडिल जलाकर मतदाताओं को जागरूक किया गया व महिलाओं को लोकतंत्र की मजबूती में निश्चित रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया गया। साथ हीं सभी लोगों से आगामी 25 मई को बूथों पर जाकर वोट करने की अपील की गई। इस दौरान आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका समेत बड़ी संख्या में महिलाओं तथा बेटियों ने शत-प्रतिशत मतदान करने व कराने का संकल्प लिया व उससे सम्बंधित नारे लगाए। एलएस आशा कुमारी, संजना कुमारी, रूपा कुमारी, हिना परवीन आदि ने बताया कि इस तरह के आयोजन लगातार विभिन्न आंगनबाड़ी पर करके पोषक क्षेत्र की महिलाओं व 18 वर्ष से ऊपर की युवतियों को शामिल किया जा रहा है। मौके पर सेविका, सहायिका समेत ग्रामीण महिलाएं मौजूद थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें