ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार छपराबनपुरा में सड़क निर्माण में धांधली, ग्रामीणों ने कार्य रोका

बनपुरा में सड़क निर्माण में धांधली, ग्रामीणों ने कार्य रोका

गयी ईंट सोलिंग लहलादपुर,एक संवाददाता। बनपुरा पंचायत के वार्ड नंबर बारह में सड़क निर्माण में धांधली की जा रही है। सड़क के ईंटीकरण के दौरान घटिया क्वालिटी की ईंट का इस्तेमाल किया जा रहा था। इस्तेमाल...

बनपुरा में सड़क निर्माण में धांधली, ग्रामीणों ने कार्य रोका
default image
हिन्दुस्तान टीम,छपराMon, 17 Jun 2024 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

टूटी-फटी ईंट से कराया जा रहा है सड़क निर्माण का कार्य
9 - लहलादपुर प्रखंड के बनपुरा पंचायत के वार्ड 12 में की गयी ईंट सोलिंग

लहलादपुर,एक संवाददाता। बनपुरा पंचायत के वार्ड नंबर बारह में सड़क निर्माण में धांधली की जा रही है। सड़क के ईंटीकरण के दौरान घटिया क्वालिटी की ईंट का इस्तेमाल किया जा रहा था। इस्तेमाल की जा रही अधिकतर ईंट आधी टुकड़ों में टूटी हुई थी। सड़क निर्माण में टूटी ईंट का उपयोग देख स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हो गए व कार्य रोक दिया। मामला बनपुरा पंचायत के वार्ड नंबर -बारह का है। बताया जाता है कि सड़क को पीसीसी करनी है। सड़क को पीसीसी करने के पूर्व सड़क का ईंटीकरण किया जाना है‌। इसी को लेकर सड़क पर ईंट बिछायी जा रही थी। इसमें टूटी-फूटी ईंटों का इस्तेमाल किया जा रहा था। ईंटीकरण में ईंट को खड़ा लगाए जाने का प्रावधान है। इसके बावजूद ईंट को सतह पर बिछाकर सड़क की सोलिंग की जा रही थी। मानक को ताक पर रखकर कराए जा रहे कार्य को रोकने के बाद ग्रामीणों के द्वारा कार्य की जांच की मांग की जा रही है। ग्रामीणों के द्वारा कहा जा रहा है कि इतनी खराब ईंट का इस्तेमाल बिना पदाधिकारियों की मिलीभगत के हो ही नहीं सकता।

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क निर्माण में धांधली की जा रही है जबकि इसको देखने वाला कोई भी पदाधिकारी मौके पर मौजूद नहीं था। बनपुरा पंचायत की उप मुखिया आरती देवी,विवेक कुमार,गुलशन बाबा, गोविंद कुमार मिश्रा, विशाल सोनी आदि ने बताया कि एक तो गलत कार्य कराया जा रहा है और ग्रामीणों को रंगदारी के गलत मामले में फंसाये जाने की धमकी दी जा रही है। पंचायतों में कराये जा रहे कार्यों की देखरेख के लिए पंचायती राज विभाग ने सभी प्रखंडों में जेई की पोस्टिंग की है ताकि जेई की देखरेख में कार्य मानक के अनुसार पूरा किया जा सके।

इस संबंध में बीडीओ निलेश कुमार कुमार ने बताया कि मानक को ताक पर रखकर कार्य कराए जाने की सूचना मिली है। नियमानुसार कार्य नहीं करने पर कार्रवाई होगी।

मढौरा में जमीन विवाद में महिला के साथ मारपीट

मढौरा। एक संवाददाता

स्थानीय बिन्द बहुआरा में जबरन जमीन लिख देने को लेकर कुछ लोगों ने एक महिला के साथ मारपीट की है। इस मामले में जख्मी महिला दिघवारा निवासी गोपीनाथ मिश्रा की पत्नी जानकी कुंवर ने मढौरा थाने में एक केस दर्ज कराई। प्राथमिकी में जख्मी महिला ने कहा है कि वह वर्तमान में अपने मायके बिन्द बहुआरा में आई थी। यहां उसके हिस्से में पिता की जमीन है जिसे पट्टीदार जबरदस्ती अपने नाम करवाना चाहते थे व नहीं करने पर उनके साथ मारपीट की गई है। जख्मी महिला ने दिनेश पांडे, जगदीश पांडे, विनोद पांडे, सुनील पांडे, संतोष पांडे, रवि पांडे अभिषेक पांडे, प्रवीण पांडे, छोटू पांडे, वरुण पांडे, आशुतोष पांडे, आकाश पांडे, मनोज पांडे, दीपक पांडे, गीता देवी, निधि देवी, मिक्की पांडे, सरिता देवी, पूनम देवी को इस मामले में आरोपित किया है और कहा है कि आरोपियों नें उसके कपड़े फाड़ कर उसे बेईज्जत किया और कागज पर उसके अंगूठे का निशान भी ले लिया है। उधर दूसरे पक्ष से जगदीश पांडे ने एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें चंद्रभूषण पांडे, रौशन पांडे, सुनील पांडे, बृजेश मिश्रा, अजीत मिश्रा, नवीन मिश्रा सहित दो-तीन अज्ञात को भी आरोपित किया है। सभी पर हरवे- हथियार, लाठी, डंडा, रॉड व देसी कट्टा के साथ घर पर पहुंचने और मारपीट करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है ।

भूमि विवाद को लेकर मारपीट में छह घायल

मशरक। एक संवाददाता

मशरक के बहरौली गांव में भूमि विवाद में जमकर मारपीट में छह व्यक्ति घायल हो गए। घायल सभी को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मशरक में भर्ती कराया गया। घायल बहरौली गांव निवासी स्व उगर सिंह का 65 वर्षीय पुत्र नागेश्वर सिंह, नागेश्वर सिंह की 60 वर्षीय पत्नी सुनैना देवी और 45 वर्षीय पुत्र पप्पू कुमार सिंह, पप्पू कुमार सिंह की 40 वर्षीय पत्नी लालती देवी के रूप में हुई। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार कर गंभीर रूप से घायल दो को सदर अस्पताल छपरा रेफर कर दिया। घटना के बारे में परिजनों ने बताया कि भूमि विवाद को लेकर पहले से विवाद चल रहा है। पंचायत के मुखिया अजीत सिंह ने मामले को पंचायती भी की थी पर मामले में फिर से विवाद खड़ा कर मारपीट कर दी गई। मौके पर थाना पुलिस जांच में जुटी है।

सर्वे कार्यालय के लिए जैतपुर पंचायत सरकार भवन चयनित

दाउदपुर(मांझी)। मांझी प्रखंड अंतर्गत जैतपुर पंचायत सरकार भवन को सर्वे कार्यालय खोलने के लिए चयनित किया गया है। मांझी अंचलाधिकारी सौरभ अभिषेक के द्वारा जारी ज्ञापन के आलोक में जैतपुर की मुखिया देवसुंदरी देवी ने भी पंचायत सरकार भवन में सर्वे कार्यालय खोलने की सहमति दे दी है। इस पर क्षेत्र के लोगों ने खुशी जाहिर की है। सीओ सौरभ अभिषेक ने बताया कि भूमि से सम्बंधित विवाद को दूर करने, सुधार व पारदर्शिता लाने के लिए बिहार सरकार राज्य के 20 जिलों में पूर्व से सर्वे करवा रही है जबकि शेष 18 जिलों में शुरू होने जा रहा है। जिसके लिए सर्वे कार्यालय की आवश्यकता है। जैतपुर पंचायत सरकार भवन में सर्वे कार्यालय खुलने से मांझी अंचल क्षेत्र के लोगों को भूमि से सम्बंधित अपना दावा प्रस्तुत करने में सहूलियत होगी।

अमरनाथ यात्रियों के बीच आइकार्ड - रजिस्टेशन समेत अन्य सामग्री का वितरण

छपरा, एक संवाददाता। अमरनाथ यात्रियों के बीच जय भोले भंडारी सेवा दल की ओर से सोमवार को यात्रा सामग्री का वितरण किया गया I मालूम हो कि हर साल की भांति इस साल भी सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु यात्रा कर दर्शन करने के लिए जाते हैं। संस्था की ओर से उक्त धाम पर जाने वाले लोगों के बीच रजिस्ट्रेशन कार्ड, आई कार्ड, कैरीबैग, टी शर्ट, ग़मछा, टोपी (हेट), रेन कोर्ट , ग्लूकोज, चॉकलेट, बिस्कुट, नमकीन आदि का वितरण किया गया। सेवा दल के द्वारा इस वर्ष चौथे विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है I यह बिहार का पहला भंडारा है जो अमरनाथ यात्रा मार्ग पर लगता है I भंडारे की सामग्री को लेकर ट्रक 19 जून बुधवार को छपरा से नगर भ्रमण करते हुए उधमपुर जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना होगा I

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।