ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार छपरारिवाइज- चुनावी ड्यूटी से गायब रहने पर 12 शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर

रिवाइज- चुनावी ड्यूटी से गायब रहने पर 12 शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर

चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर 12 मतदान कर्मियों के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की गई। स्थानीय बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने थाना प्रभारी को ऐसे कर्मियों का पदनाम सहित...

रिवाइज- चुनावी ड्यूटी से गायब रहने पर 12 शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर
हिन्दुस्तान टीम,छपराSun, 28 Nov 2021 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

एकमा के बीडीओ ने प्राथमिकी दर्ज कराई

मतदान कर्मियों के अनुपस्थित रहने से चुनाव कार्य में बाधा

छपरा/ एकमा। नगर प्रतिनिधि/ निसं

एकमा के पंचायत चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर 12 मतदान कर्मियों के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की गई। स्थानीय बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने थाना प्रभारी को ऐसे कर्मियों का पदनाम सहित प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पत्र भेजा है। पत्र में कहा गया है कि आम निर्वाचन के अवसर पर 27 नवंबर को पार्टी डिस्पैच के समय पीठासीन पदाधिकारी एवं मतदान पदाधिकारी अनुपस्थित पाये । इसके कारण मतदान सामग्री प्राप्त नहीं कराया जा सका। सुरक्षित रिजर्व पार्टी से पीठासीन पदाधिकारियों व मतदान पदाधिकारियों को केन्द्रों पर भेजने के लिये उनका नाम बुलाया गया परंतु वे भी अनुपस्थित पाये गए। प्रतिनियुक्त कर्मियों के द्वारा कार्य में इस तरह का व्यवहार उनके कर्तव्य के प्रति लापरवाही एवं निर्वाचन द्वारा निर्धारित मापदंड के अनुसार कार्य में बाधा उत्पन्न करने की नियत को दर्शाता है। ऐसे में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1956 में निहित प्रावधान के तहत निर्वाचन में बाधा उत्पन्न करने के लिये प्राथमिकी दर्ज करना जरूरी है।

प्राथमिकी की जद में आये ये मतदानकर्मी

प्राथमिकी की जद में आनेवाले कर्मियों में केपीएस उच्च विद्यालय एसपी गंगाजल के जिला परिषद के शिक्षक सुबोध कुमार, सारण एकेडमी के शिक्षक रवि कुमार व अमोद कुमार सिंह, यूएमएस कुरैया के शिक्षक मृत्युंजय प्रसाद महतो, प्राथमिक विद्यालय बलडीहां के शिक्षक कपिलदेव राम, उत्क्रमित मध्य विद्यालय पचलखडीह परसा के मो यूसूफ अंसारी, प्राथमिक विद्यालय सेवा समिति के शिक्षक गोरख नाथ दास तथा जयप्रकाश विश्वविद्यालय के प्राध्यापक सुधीर कुमार सिंह शामिल हैं। इनके अलावा बिहार शिक्षा परियोजना के सहायक अवनीश कुमार, जीएमएस मोहम्मदपुर मांझी के शिक्षक अभय कुमार तिवारी और उमवि चकिया पानापुर के प्रखंड शिक्षक चंद्रशेखर कुमार सिंह पर प्राथमिकी की जद में आये हैं।

प्रशासनिक अधिकारियों को झेलनी पड़ी परेशानी

मालूम हो कि एकमा में पीठासीन पदाधिकारी व पोलिंग पदाधिकारियों के अनुपस्थित रहने के कारण रविवार को चुनाव की तैयारियों में लगे प्रशासनिक पदाधिकारियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। बीडीओ ने इस बारे में जिला प्रशासन को सूचित किया। उसके बाद एडीएम डॉ गगन को एकमा में कैम्प करने के लिये भेजा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें