ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार छपरारेल डीआईजी ने की बरौनी-ग्वालियर ट्रेन डकैती मामले की जांच, जीआरपी ने की 10 संदिग्धों से पूछताछ

रेल डीआईजी ने की बरौनी-ग्वालियर ट्रेन डकैती मामले की जांच, जीआरपी ने की 10 संदिग्धों से पूछताछ

पूर्व मध्य रेलवे के छपरा- सोनपुर रेल खंड पर सोनपुर -दिघवारा के बीच बुधवार की रात में बरौनी- ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन में हुई डकैती मामले की रेल डीआईजी उमाशंकर प्रसाद ने जांच की।  उन्होंने...

रेल डीआईजी ने की बरौनी-ग्वालियर ट्रेन डकैती मामले की जांच, जीआरपी ने की 10 संदिग्धों से पूछताछ
छपरा। नगर प्रतिनिधिFri, 19 Feb 2021 09:46 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मध्य रेलवे के छपरा- सोनपुर रेल खंड पर सोनपुर -दिघवारा के बीच बुधवार की रात में बरौनी- ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन में हुई डकैती मामले की रेल डीआईजी उमाशंकर प्रसाद ने जांच की। 

उन्होंने सोनपुर रेल थाने में गुरुवार की देर रात को रेल पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह, रेलवे सुरक्षा बल के मंडल सुरक्षा आयुक्त, श्रीनिवास राव, सोनपुर रेल डीएसपी शैलेंद्र कुमार तथा मुजफ्फरपुर रेल पुलिस (मुख्यालय) डीएसपी अतनु दत्ता तथा अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने डकैती मामले की जांच की समीक्षा की और पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। 

रेल डीआईजी ने मुख्य रूप से घटना से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर विमर्श किया । सीसीटीवी कैमरे के फुटेज तथा यात्रियों के द्वारा फुटेज के आधार पर पहचान किए गए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अब तक की गई छापेमारी और संदिग्धों से पूछताछ की जानकारी ली। उन्होंने रेल पुलिस अधीक्षक तथा रेलवे सुरक्षा बल के मंडल सुरक्षा आयुक्त के साथ विभिन्न बिंदुओं पर विमर्श किया तथा गठित छापेमारी दल को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

एसपी कर रहे कैम्प
बुधवार की मध्य रात हुई घटना के बाद से लगातार शुक्रवार की रात तक रेल पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह सोनपुर रेल थाने में कैंप कर रहे हैं। डकैती में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए गठित की गई अलग-अलग तीन टीम की छापेमारी की पल-पल की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। साथ ही अब तक करीब 10 से अधिक संदिग्ध व्यक्तियों से रेल पुलिस के द्वारा पूछताछ की जा चुकी है। करीब आधा दर्जन व्यक्तियों को अभी भी रेल पुलिस के द्वारा डिटेन किया गया है। 

रेल पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि डकैती में संलिप्त अपराधियों को चिन्हित कर लिया गया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए हर स्तर पर पुरजोर प्रयास जारी है। रेल पुलिस की सक्रियता के कारण डकैती में संलिप्त अपराधी घर छोड़कर फरार है। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी की जा रही है। छापेमारी में सोनपुर रेल थाना की पुलिस के अलावा हाजीपुर, छपरा कचहरी, छपरा जंक्शन एवं अन्य कई रेल थाने की पुलिस को लगाया गया है। सोनपुर दिघवारा के अलावा जिले के कई लोकल थाने की पुलिस की भी मदद ली जा रही है। 

मालूम हो कि बुधवार की रात में बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच 5जी में करीब आधा दर्जन से अधिक अपराधियों ने लगभग दो दर्जन से अधिक यात्रियों के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के निवासी यात्री शुभम यादव उर्फ पवन कुमार यादव को गोली मारकर अपराधियों ने घायल कर दिया था, जिसका इलाज सदर अस्पताल छपरा में कराया गया। इलाज के बाद उसे अस्पताल से मुक्त कर दिया गया है और वह अपने घर चला गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें