ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार छपराभिखारी ठाकुर चौक पर खुला पुलिस पिकेट, पुलिस पदाधिकारी की हुई प्रतिनियुक्ति

भिखारी ठाकुर चौक पर खुला पुलिस पिकेट, पुलिस पदाधिकारी की हुई प्रतिनियुक्ति

दिनचर्या नये एसपी ने घटनास्थल का किया निरीक्षण व एएसपी से ली जानकारी फोटो 1- भिखारी ठाकुर चौक पर बनाए गए पुलिस पिकेट में पुलिस पदाधिकारी व एसएसबी के जवान पेज पांच की लीड छपरा, हमारे संवाददाता। चुनाव...

भिखारी ठाकुर चौक पर खुला पुलिस पिकेट, पुलिस पदाधिकारी की हुई प्रतिनियुक्ति
हिन्दुस्तान टीम,छपराMon, 27 May 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस पिकेट के आसपास एक कंपनी एसएसबी के जवानों की हुई तैनाती
चौक पर की सभी दुकानें खुलने से बढ़ी चहल-पहल, सामान्य हुई दिनचर्या

नये एसपी ने घटनास्थल का किया निरीक्षण व एएसपी से ली जानकारी

फोटो 1- भिखारी ठाकुर चौक पर बनाए गए पुलिस पिकेट में पुलिस पदाधिकारी व एसएसबी के जवान

पेज पांच की लीड

छपरा, हमारे संवाददाता। चुनाव बाद हिंसा के मामले में स्थिति पूरी तरह से सामान्य और काबू में होने लगी है। भिखारी ठाकुर चौक पर पुलिस पिकेट खोल कर पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है। एहतियात के तौर पर पुलिस प्रशासन की ओर से विशेष तैयारी की गई है। एसपी डॉ कुमार आशीष के निर्देश पर एसएसबी की एक कंपनी घटनास्थल के आसपास लगाई गयी है। इधर नए एसपी ज्वाइन करने के बाद रविवार की रात में ही घटनास्थल पर पहुंचे व घटना के बारे में सदर अनुमंडल के एडिशनल एसपी राज किशोर सिंह व हेडक्वार्टर एएसपी एसपी डॉ राकेश से जानकारी ली। उन्होंने यह भी जाना कि शांति व विधि व्यवस्था को लेकर क्या तैयारी की गई है। एसपी ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से सामान्य है लेकिन हालात पर पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन विशेष रूप से नजर रख रही है। टाउन थाना इंस्पेक्टर संजीव कुमार को निर्देश दिया गया है कि वे वाहनों की तलाशी नियमित रूप से जारी रखें। एसपी ने बताया कि चाहे कोई भी हो, कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ प्रशासन एक्शन लेगा। चुनावी हिंसा में शामिल दोनों पक्षों की ओर से गिरफ्तारी को लेकर एसआईटी छापेमारी कर रही है। सभी दुकानें सोमवार को खुली रहीं और आम दिनों की तरह लोग दुकानों पर खरीदारी करते नजर आए।

डीआईजी खुद कर रहे मॉनिटरिंग

सारण रेंज के डीआईजी विकास बर्मन खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन मामले की निष्पक्षता से जांच कर रहा है। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि आपसी भाईचारा और सद्भाव कायम रखें।

चुनाव के दौरान लापरवाही पर डोरीगंज थाना प्रभारी से मांगा जवाब

एसपी ने जारी किया आदेश, अलग से जांच करेंगे डीएसपी

छपरा, हमारे संवादददाता। सारण लोकसभा क्षेत्र में चुनाव के दौरान डोरीगंज में बाधा उत्पन्न करने वाले असामाजिक तत्वों की मतदाताओं द्वारा की गई शिकायत को अनदेखी करना थाना प्रभारी को भारी पड़ता दिख रहा है। पुलिस अधीक्षक ने स्पष्टीकरण मांग लिया है, साथ ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर को इसकी जांच का जिम्मा भी सौंपा है। इस संदर्भ में स्थानीय स्तर पर मतदाताओं द्वारा सांसद रूडी के कंट्रोल रूम में कई शिकायतें प्राप्त हुई थी।

इस संदर्भ में थाना प्रभारी से सात दिनों के अंदर अपना स्पष्टीकरण देने का निर्देश पुलिस अधीक्षक द्वारा दिया गया है। इसके साथ ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर-एक को अलग से जांच करते हुए इसकी रिपोर्ट समर्पित करने को कहा है। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के दौरान डोरीगंज थाना क्षेत्र में कई मतदान केंद्रों पर शिकायत मिल रही थी कि कुछ लोग मतदाताओं को डरा-धमका रहे हंै। इसमें मतदाताओं को पुलिस से कोई मदद नहीं मिल रही है। चुनाव संपन्न होने के बाद निवर्तमान सांसद सह भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने थाना प्रभारी से मिली शिकायतों के बाबत जानकारी लेने के लिए दूरभाष पर संपर्क करना चाहा पर, थाना प्रभारी द्वारा बात करने से मना कर दिया गया। अब पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी से स्पष्टीकरण मांगते हुए इसकी जांच का आदेश भी दे दिया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।