ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार छपराबकरीद पर हर हाल में लॉ एंड ऑर्डर के प्रति अफसर रहेंगे जवाबदेह

बकरीद पर हर हाल में लॉ एंड ऑर्डर के प्रति अफसर रहेंगे जवाबदेह

ल, प्रखंड एवं थाना स्तर के पदाधिकारी भी जुड़े थे। जिलाधिकारी ने हर हाल में विधि व्यवस्था मेंटेन रखने की हिदायत दी। सभी पदाधिकारियों को थाना एवं प्रखंड स्तर पर स्थानीय शांति समिति की बैठक दो दिनों के...

बकरीद पर  हर हाल में  लॉ एंड ऑर्डर के प्रति अफसर रहेंगे जवाबदेह
default image
हिन्दुस्तान टीम,छपराWed, 12 Jun 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित
असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश

फोटो 21 कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में डीएम-एसपी और एडीएम

छपरा, नगर प्रतिनिधि।

बकरीद के अवसर पर सामान्य विधि व्यवस्था बनाये रखने को लेकर बुधवार को समाहरणालय सभागार में बैठक की गई। इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी अनुमंडल, प्रखंड एवं थाना स्तर के पदाधिकारी भी जुड़े थे। जिलाधिकारी ने हर हाल में विधि व्यवस्था मेंटेन रखने की हिदायत दी। सभी पदाधिकारियों को थाना एवं प्रखंड स्तर पर स्थानीय शांति समिति की बैठक दो दिनों के अंतर्गत सुनिश्चित करने को कहा गया। जिला एवं अनुमंडल स्तर पर नियंत्रण कक्ष क्रियाशील किया जायेगा। जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जा रही है। नियंत्रण कक्ष के माध्यम से सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की ससमय कर्त्तव्य स्थल पर उपस्थिति की जानकारी ली जायेगी। सोशल मीडिया पर पैनी नजर बनाये रखने को कहा गया। बताया गया कि एक साइबर सेनानी ग्रुप बनाया जा रहा है, जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों के साथ साथ जिला के सभी थाना क्षेत्रों से जागरूक लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा जायेगा। इस ग्रुप के माध्यम से विधि व्यवस्था से संबंधित मामलों पर 24 घण्टे नजर रखी जायेगी। किसी भी तरह की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई की जायेगी। असामाजिक तत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया। सभी थानों को बाइक पेट्रोलिंग के माध्यम से लगातार क्षेत्र भ्रमण सुनिश्चित करते रहने का निदेश दिया गया।

गंगा दशहरा के अवसर पर सभी महत्वपूर्ण भीड़भाड़ वाले घाट स्थलों पर विशेष चौकसी बरतने का निदेश सभी पदाधिकारियों को दिया गया।आवश्यकतानुसार घाटों पर बैरिकेडिंग करने एवं नाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया। जरूरत होने पर एसडीआरएफ की भी प्रतिनियुक्ति की जायेगी। बैठक में एसपी कुमार आशीष ,एडीएम शंभू शरण पांडेय, संजय कुमार व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थें।

कार्य में लापरवाही बरतने पर लिपिक के विरुद्ध प्रपत्र क गठित होगा

छपरा, नगर प्रतिनिधि। जिला आपूर्त्ति कार्यालय का निरीक्षण बुधवार को जिला पदाधिकारी अमन समीर ने किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने कार्यालय में संधारित आगत पंजी, निर्गत पंजी, लिपिकों के लॉगबुक आदि का बारीकी से अवलोकन किया।

लिपिक राजन कुमार द्वारा फरवरी माह से आगत पंजी का मासिक क्लोजर रिपोर्ट संधारित नहीं पाया गया।साथ ही पंजी को तिथिवार भी संधारित नहीं किया गया था। अपैल माह के पत्र की प्रविष्टि जून माह में दर्ज पाई गई। जिलाधिकारी ने इसे कर्तव्यहीनता बताते हुये लिपिक के विरुद्ध प्रपत्र क गठित करने का निदेश दिया। कार्यालय प्रबंधन से जिलाधिकारी असंतुष्ट दिखे। उन्होंने कार्यालय के कर्मियों में कार्यालय प्रबंधन की जानकारी का अभाव पाया। जिलाधिकारी ने जिला आपूर्त्ति पदाधिकारी को एक सप्ताह के अन्तर्गत सभी कर्मियों को कार्यालय प्रबंधन के संदर्भ में विस्तृत जानकारी देकर प्रशिक्षित करने का निदेश दिया। उन्होंने डीएसओ को स्पष्ट रूप से कार्यालय प्रबंधन में गुणात्मक सुधार लाने का निदेश दिया। कार्यालय के कर्मियों के बीच कार्य दायित्व का बंटवारा भी संतुलित नहीं पाया गया। जिला आपूर्त्ति पदाधिकारी को इसे समानुपातिक बनाने का निदेश दिया गया। कार्यालय में विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित कर निष्पादित करने का आदेश दिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।