ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार छपराग्रामीण क्षेत्रों में अदा की गयी नमाज

ग्रामीण क्षेत्रों में अदा की गयी नमाज

03 दर्जन से ज्यादा जगहों पर पढ़ी गयी नमाज मनायी गयी। इस दौरान मढ़ौरा के भावलपुर, नौतन, आवारी, ओल्हानपुर, मुबारकपुर, माधोपुर, मिर्जापुर, तेजपुरवा, सहित अन्य कई पंचायतों में स्थित मस्जिदों में मुसलमान...

ग्रामीण क्षेत्रों में अदा की गयी नमाज
default image
हिन्दुस्तान टीम,छपराMon, 17 Jun 2024 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

03 दर्जन से ज्यादा जगहों पर पढ़ी गयी नमाज
07 बजे सुबह से जुटने लगे नमाजी

20 प्रखंड हैं सारण जिले में

मढौरा में शांतिपूर्ण ढंग से बकरीद सम्पन्न

मस्जिद और मन्दिरों के आसपास पुलिस रही चौकस

मढ़ौरा। एक संवाददाता

मढौरा के विभिन्न गांवो में सोमवार को बकरीद मनायी गयी। इस दौरान मढ़ौरा के भावलपुर, नौतन, आवारी, ओल्हानपुर, मुबारकपुर, माधोपुर, मिर्जापुर, तेजपुरवा, सहित अन्य कई पंचायतों में स्थित मस्जिदों में मुसलमान समुदाय के लोगों ने बकरीद की नमाज अदा की व एक दूसरे से गले मिलकर दुआएं दी। यहां के विभिन्न मंदिरों व मस्जिदों के आसपास पुलिस पूरी तरह मुस्तैद दिखी। मढौरा के किसी भी क्षेत्र से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। एसडीओ डॉ प्रेरणा सिंह और डीएसपी नरेश पासवान व थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से मस्जिदों व मन्दिरो के समीप एहतियात के तौर पर भ्रमणशील रहे। इस मौके पर मुखिया शैलेश राय ,मुखिया परमात्मा राय, मुखिया मिथिलेश सिंह, महफूज आलम, हरीश पासवान, सुनील कुमार,नागेंद्र राय, मासूम अंसारी, पप्पू आलम,महताब आलम, व अन्य जनप्रतिनिधियों ने मुसलमान भाइयों को बकरीद की बधाई दी। बकरीद के मौके पर तेजपुरवा, भावलपुर, मढौरा, मुबारकपुर सहित अन्य ईदगाहो में काफी संख्या में मुस्लिम भाइयों ने निर्धारित समय पर बकरीद की नमाज अदा की। नमाज अदा करने के बाद मढौरा जमा मस्जिद के इमाम के अलावा तेजपुरवा जामा मस्जिद के मौलाना यार मोहम्मद सलाफी साहब ने समाज के सभी वर्ग के लोगों के साथ आपसी भाईचारे कायम रखने का पैगाम दिया।

मांझी : प्रखण्ड क्षेत्र में त्याग व बलिदान का पर्व ईद- उल- अजहा (बकरीद) शांतिपूर्ण, प्रेम व आपसी सौहार्द के वातावरण में मनाया गया। क्षेत्र के सभी मस्जिदों व ईदगाहों में सोमवार की सुबह ईद- उल- अजहा की नमाज अदा की गई। जिसमें बड़ी संख्या रंग-बिरंगे नये कपड़े में मुस्लिम समुदाय के बच्चे, बूढ़े और नौजवान शामिल हुए। उसके बाद एक-दूसरे को गले मिल कर मुबारकबाद दिया। मांझी छोटी मस्जिद, मियां-पट्टी, गढ़ बाजार, माली टोला, डुमरी, गुर्दाहां, नरपलिया, मखदूमगंज, घोरहट, नंदपुर, मरहां, ताजपुर, कटोखर, दाउदपुर, जैतपुर, सिसवां, कोहड़ा बाजार, इनायतपुर सहित सभी गांवों में स्थित मस्जिदों व ईदगाहों में नमाज के दौरान रौनक दिखी व परिसर में मेले लगे। नमाज के अंत मे सबकी सलामती, भाईचारा, आपसी सद्भाव मुहब्बत देश की तरक्की व अमन चैन की अल्लाह से दुआ मांगी गई। पुलिस महकमा के लोग शांति-व्यवस्था को लेकर दल-बल के साथ गश्त करते रहे।

परसा : विभिन्न गांवों में सोमवार को बकरीद हर्षोल्लास व शांति पूर्वक मनाया गया। लोगों ने एक दूसरे के साथ सौहार्दपूर्ण गले मिला और एक दूसरे को बधाईयां दी तथा सेवईयां खायी। विभिन्न मस्जिदों व ईदगाहों में घोषित समय पर जुटे नमाजियों की मौजूदगी में मौलानाओं ने अमन-चैन व कौमी एकता के साथ हर सुख-दुख में एक दूसरे के सहयोगी बनने की दुआओं के साथ नमाज अदा कराई। माड़र,सरायसहो,बहड़माड़र,अंजनी,चेतन परसा,अन्याय,शंकरडीह,सैदपुर सहित कई मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ ज्यादा दिखी। सभी भीड़-भाड़ वाले मस्जिदों व ईदगाहों के समीप शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर पुलिस अधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए थे। चौकीदारों को भी चौकसी के साथ मस्जिदों के समीप लगाया गया था। थानाध्यक्ष सुनील कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल के जवान पूरी मुश्तैदी के साथ गश्ती करते रहे। कई जनप्रतिनिधियों ने भी मुस्लिम भाईयों के घर पहुंचकर बकरीद की बधाईयां दी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।