ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार छपराजेपी विवि : स्नातक नामांकन की चौथी मेधा सूची जारी, 12 से नामांकन

जेपी विवि : स्नातक नामांकन की चौथी मेधा सूची जारी, 12 से नामांकन

कॉलेजों में चलेगी नामांकन प्रक्रिया 45 सौ से अधिक आये थे विषय परिवर्तन के आवेदन युवा पेज पेज 6 की लीड सीवान व गोपालगंज के लिए फ़ोटो-2 नामांकन समिति की बैठक करते वीसी प्रो. फारूक अली छपरा। हिन्दुस्तान...

जेपी विवि : स्नातक नामांकन की चौथी मेधा सूची जारी, 12 से नामांकन
हिन्दुस्तान टीम,छपराFri, 09 Apr 2021 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड की गई मेधा सूची

बदले गए विषयों के साथ आवंटित कॉलेजों में चयनित छात्र लेंगे नामांकन

15 अप्रैल तक कॉलेजों में चलेगी नामांकन प्रक्रिया

छपरा। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

जयप्रकाश विश्वविद्यालय में स्नातक सत्र 2020-23 में नामांकन के लिए चौथी मेधा सूची प्रकाशित कर दी गई है। विद्यार्थियों का इंतजार खत्म हो गया। शुक्रवार को नामांकन समिति की मुहर चौथी लिस्ट पर लग गयी। चयनित विद्यार्थी 12 से 15 अप्रैल के बीच आवंटित कॉलेजो में नामांकन कराएंगे। कुलपति प्रो. फारूक अली ने कहा कि छात्र,क्षेत्र व शिक्षा हित मे विषय परिवर्तन कर चौथी लिस्ट जारी की गई है। अब विवि की सभी विषयों की स्वीकृत सीट भरी जाएगी। विवि प्रशासन ने काफी देर से चौथी मेधा सूची जारी की है। विवि की वेबसाइट पर देर शाम से सूची दिखने लगेगी। आवेदन करने वाले छात्र अपना नाम चेक कर निर्धारित अवधि में नामांकन करवा सकते हंै।

वेबसाइट पर देख सकते हैं मेरिट लिस्ट

नामांकन के लिये आवेदन व विषय परिवर्तन करने वाले छात्र-छात्राएं जेपीयू की वेबसाइट पर मौजूद लिंक पर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। वेबसाइट पर मेधासूची में अपना नाम देखने के लिये छात्रों को पहले आवेदन के समय विकल्प के रूप में चुने गये कॉलेज के नाम के आगे क्लिक करना है। सम्बंधित कॉलेज में विषयवार मेधासूची अपलोड की जायेगी जहां छात्र-छात्राएं अपने विषय पर क्लिक कर आवेदन क्रमांक के अनुसार अपना नाम देख सकते हैं।

12 अप्रैल से शुरू होगा नामांकन

चौथी मेधासूची के आधार पर कॉलेजों में 12 अप्रैल से नामांकन प्रारंभ होगा। लगभग चार दिनों तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी। विवि प्रशासन नोटिफिकेशन जारी करने में देर शाम तक जुटा था। नामांकन के लिये चयनित छात्रों को मोबाइल और ईमेल पर भी जानकारी भेजी जायेगी। नामांकन के समय आवेदन की डाउनलोड की हुई प्रति, इंटर का अंकपत्र, प्रमाण पत्र, एडमिट कार्ड व अन्य जरूरी कागजातों के साथ उपलब्ध कराना होगा। इस वर्ष स्नातक के विभिन्न विषयों में 36 हजार रिक्त सीटों पर दाखिला लिया जाना है। कुल 89 हजार छात्रों ने नामांकन के लिये आवेदन किया है। हालांकि नौ हजार के करीब रिक्त सीटों के लिए हीचौथी सूची जारी की गई है। विषय परिवर्तन की इच्छा रखने वाले 45 सौ से अधिक विद्यार्थियों ने आवेदन दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें