ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार छपराबिना टेंडर निकाले नल -जल योजना के मेंटेनेंस पर आठ करोड़ खर्च

बिना टेंडर निकाले नल -जल योजना के मेंटेनेंस पर आठ करोड़ खर्च

संवेदकों ने जताई आपत्ति छपरा, एक संवाददाता। पीएचईडी विभाग के द्रारा सरकारी नियम कानून को ताक पर रखकर नल -जल योजना मेंटेनेंस का बिना टेंडर किए आठ करोड़ रुपए का वारा -न्यारा कर दिये जाने का मामला सामने...

बिना टेंडर निकाले नल -जल योजना के मेंटेनेंस पर आठ करोड़ खर्च
हिन्दुस्तान टीम,छपराTue, 14 May 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री से लेकर प्रशासनिक पदाधिकारियों को पत्र लिखकर संवेदक ने जांच की मांग की
अखबार में निविदा प्रकाशन नहीं होने पर संवेदकों ने जताई आपत्ति

छपरा, एक संवाददाता। पीएचईडी विभाग के द्रारा सरकारी नियम कानून को ताक पर रखकर नल -जल योजना मेंटेनेंस का बिना टेंडर किए आठ करोड़ रुपए का वारा -न्यारा कर दिये जाने का मामला सामने आया है। शहर के उतरी दहियावां निवासी व संवेदक सतीश शर्मा व धर्मवीर कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार , प्रधान सचिव पीएचईडी विभाग, पीएचईडी मंत्री, सारण के प्रमंडलीय आयुक्त व डीएम को पत्र प्रेषित कर जांच की मांग की है। इसमें आरोप लगाया है कि पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता संयोग कुमार ने बगैर निविदा निकाले अपने चहेते दो संवेदकों को टेबल टेंडर कर मेंटेनेंस का कार्य आवंटित कर दिया है। पत्र में कहा गया है कि कार्यपालक अभियंता ने एक ही प्रकार के कार्य को कई ग्रुपों में चहेते संवेदकों के नाम से बीओकयू की राशि बैंक में जमा कराकर निविदा कर दी है जबकि निविदा की सूचना दैनिक अखबार के माध्यम से निकालने का प्रावधान है।

हालांकि कार्यपालक अभियंता संयोग कुमार से पूछे जाने पर बताया गया कि यह पॉलीटिकल एजेंडा है। शिकायत कर्ता के खिलाफ पिछले मार्च में प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी। दूसरी तरफ अधीक्षण अभियंता से अनुमति लेने के बाद पंचायत स्तर प्रचार प्रसार भी किया गया है। इस निविदा में स्थानीय कर्मी को इंवॉल्व किया गया है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि जहां तक 8 करोड़ रुपए का सवाल है इसमें 2 करोड़ रूपया बिजली का बिल, ऑपरेटर का भुगतान बाकी मेंटेनेंस में किया गया है। स्थानीय स्तर पर निकाले गए टेंडर की प्रति सूचना पट्ट व जिले के सभी वरीय पदाधिकारी को भेजी गई है।

अखंड अष्टयाम को लेकर निकाली गई कलश यात्रा

1 - अमनौर के मनोरपुर झखरी में अखंड अष्टयाम को लेकर जलभरी यात्रा में शामिल श्रद्धालु

अमनौर, एसं । अमनौर के मनोरपुर ब्रह्म बाबा स्थान परिसर में अखंड अष्टयाम को लेकर कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा में सैकड़ों महिलाएं व कुआरी कन्याएं शामिल हुई। लाल व पीले विभिन्न परिधानों में सभी श्रद्धालु भक्तों ने देवी -देवताओं का जयकारा लगाया। कलश यात्रा के साथ ग्राम मनोरपुर से झकरी होते हुए दूतहा पोखरा पर पहुंची । आचार्य विनोद तिवारी के मंत्रोच्चार के साथ जलभरी की गयी। इस दौरान विभिन्न देवी -देवताओं के साथ धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो , प्राणियों में सद्बभाना हो व विश्व के कल्याण हो का नारा भक्तों ने लगाया। जलभरी में मुखिया सत्येंद्र राम , पवन शुक्ला युवा, राहुल कुमार राय, आकाश कुमार , अरुण कुमार राय ,आनंद सिंह मनोज राय व डॉ. आरके सिंह सहित दर्जनों शामिल थे ।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।