ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार छपराश्रीरामजानकी मन्दिर वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश शोभा यात्रा में शामिल हुए श्रद्धालु

श्रीरामजानकी मन्दिर वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश शोभा यात्रा में शामिल हुए श्रद्धालु

सत्येंद्र पाण्डेय,अखिलेश पाण्डेय ने यजमान इन्द्रासन प्रसाद और धर्मपत्नी शारदा देवी की मौजूदगी में सैकड़ों पीला वस्त्र धारी महिला और कन्याओं के हाथ मे विधिवत पूजा अर्चना के बाद कलश सौपा गया जो गाँव...

श्रीरामजानकी मन्दिर वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश शोभा यात्रा में शामिल हुए श्रद्धालु
हिन्दुस्तान टीम,छपराSat, 11 May 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

11 - मशरक में मंदिर के वार्षिकोत्सव कलश शोभा यात्रा में शामिल श्रद्धालु
मशरक । एक संवाददाता

बहरौली में घोघारी नदी के तट पर नव निर्मित श्रीराम जानकी हनुमान मन्दिर प्राणप्रतिष्ठा के वार्षिकोत्सव पर दो दिवसीय अखण्ड अष्टयाम भव्य कलश शोभा यात्रा के साथ शनिवार को शुरू हुआ। कलशयात्रा में आचार्य सत्येंद्र पाण्डेय,अखिलेश पाण्डेय ने यजमान इन्द्रासन प्रसाद और धर्मपत्नी शारदा देवी की मौजूदगी में सैकड़ों पीला वस्त्र धारी महिला और कन्याओं के हाथ मे विधिवत पूजा अर्चना के बाद कलश सौपा गया जो गाँव भ्रमण करते हुए घोघारी नदी से जल भरी कर श्रीराम जानकी हनुमान मन्दिर परिसर पहुँची। विधिवत पूजा अर्चना के बाद दो दिवसीय अखण्ड अष्टयाम शुभारम्भ के समय आस पास के ग्रामीण महिला श्रद्धालु ने मंदिर में पूजा अर्चना किया । मौके पर मन्दिर पुजारी आनन्द मोहन ओझा,मुखिया अजीत सिंह,बीडीसी सदस्य प्रतिनिधि चुनमुन बाबा, धर्मेंद्र पांडेय , कृष्णा प्रसाद, निरंजन कुमार , सहित समस्त ग्रामीण जनता मौजूद रही।

दाउदपुर में दुगोला का गायन सुन श्रोताओं ने मचाया धमाल

दाउदपुर(मांझी)। प्रखंड के बलेसरा गांव स्थित संकट मोचन मंदिर परिसर में आयोजित नौ दिवसीय श्रीहनुमंत महायज्ञ के समापन के बाद शुक्रवार की रात में संगीत के दुगोला मुकाबले का आयोजन किया गया। जिसमें यूपी बलिया के गायक सुरेंद्र सिंह एवं रिविलगंज के हेमंत गिरी ने अपनी बेहतरीन गायकी से दर्शक श्रोताओं को रात भर झुमाया। कार्यक्रम के शुभारंभ में स्थानीय व्यास रवींद्र सिंह के नेतृत्व में आयोजन समिति की ओर से दोनों गायक कलाकारों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। उसके बाद पहले बलिया के गायक सुरेंद्र सिंह ने सरस्वती व गणेश वंदना से अपनी गायकी की शुरुआत में हीं दर्शक श्रोताओं का दिल जीत लिया। वहीं रिविलगंज के हेमंत गिरी ने भी अपनी बेजोड़ प्रस्तुति दी। मौके पर संतोष सिंह, कामेश्वर सिंह, गोलू सिंह, भोलू सिंह, बाबू सिंह, राहुल सिंह व अन्य थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।