ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार छपराऐतिहासिक सोनपुर मेला का उद्घाटन डिप्टी सीएम करेंगे

ऐतिहासिक सोनपुर मेला का उद्घाटन डिप्टी सीएम करेंगे

में मेले का भव्य समारोह के साथ उद्घाटन होगा। समारोह की अध्यक्षता पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार करेंगे। दस नवम्बर से प्रारंभ होकर 12 दिसंबर तक मेला चलेगा। मेला को आकर्षक व भव्य रूप देने के लिए जिला...

ऐतिहासिक सोनपुर मेला का उद्घाटन डिप्टी सीएम करेंगे
हिन्दुस्तान टीम,छपराTue, 05 Nov 2019 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐतिहासिक हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेले का उद्धघाटन उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी करेंगे। पर्यटन विभाग के मुख्य सांस्कृतिक पंडाल में मेले का भव्य समारोह के साथ उद्घाटन होगा। समारोह की अध्यक्षता पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार करेंगे। दस नवम्बर से प्रारंभ होकर 12 दिसंबर तक मेला चलेगा। मेला को आकर्षक व भव्य रूप देने के लिए जिला प्रशासन फुलप्रूफ व्यवस्था पर जोर दे रहा है। सभी संबंधित पदाधिकारियों व कर्मियों से समय सीमा के भीतर कार्यों को पूरा कर प्रतिवेदन देने का निर्देश जिला प्रशासन ने दिया है।

पशु-पक्षियों की खरीद बिक्री पर रोक

डीएम ने बताया कि सोनपुर मेले में पशु-पक्षियों की खरीद-बिक्री पर रोक है, क्योंकि कानून इजाजत नहीं देता। वन्य प्राणी जीव संरक्षण अधिनियम के कारण हाथी की खरीद-बिक्री भी नहीं हो सकती, पर हाथी के आने और प्रदर्शन पर रोक नहीं है। घुड़दौड़ पर रोक नहीं है। इस बार मेले में घुड़दौड़ प्रतियोगिता होगी। उन्होंने लोगों से गंगा और गंडक के पानी को स्वच्छ बनाए रखने की अपील की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें