ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार छपराकवलपुरा कस्तूरबा आवासीय विद्यालय का डीईओ ने किया निरीक्षण

कवलपुरा कस्तूरबा आवासीय विद्यालय का डीईओ ने किया निरीक्षण

संवाददाता। मशरक के कवलपुरा गांव अवस्थित कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय में हीट वेव से बीमार छात्राओं से मिल उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने मंगलवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह पहुंचे।...

कवलपुरा कस्तूरबा आवासीय विद्यालय का डीईओ ने किया निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,छपराTue, 28 May 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

हीट वेव की शिकार छात्राओं के स्वास्थ्य की ली जानकारी
छात्राओं को ग्राउंड फ्लोर पर रखने व कूलर लगाने का दिया निर्देश

मशरक, एक संवाददाता। मशरक के कवलपुरा गांव अवस्थित कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय में हीट वेव से बीमार छात्राओं से मिल उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने मंगलवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह पहुंचे। मशरक बीईओ डॉ वीणा कुमारी के साथ उन्होंने कस्तूरबा विद्यालय में छात्राओं के आवासन स्थल , किचन , स्टडी कक्ष सहित पूरे परिसर का गहन निरीक्षण किया। कमरों में पंखा सहित अन्य कमी को देख इसमें शीघ्र सुधार करने का निर्देश संचालक व वार्डेन को दिया। छात्राओं का आवासन ऊपरी तल से ग्राउंड फ्लोर पर करने , कमरे में कूलर व मेन्यू के अनुसार ताजा भोजन देने का सख्त निर्देश दिया। डीईओ ने बताया कि सभी छात्राएं शीघ्र मेडिकल सुविधा मिलने से स्वस्थ हैं । विद्यालय में भी प्राथमिक उपचार किट रखने को निर्देशित किया।

हीट वेव से बचाव को मशरक सीएचसी में बैठक आयोजित

मशरक। तापमान में निरंतर बढ़ोतरी परेशानी का सबब बनता जा रहा है। बढ़ते तापमान के कारण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रशासन अलर्ट हो गया है। मंगलवार को प्रभारी डॉ संजय कुमार की अध्यक्षता में स्वास्थ्य कर्मियों की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में हीट वेव, लू,चमकी बुखार और बच्चों के टीकाकरण पर विशेष चर्चा की गयी। बैठक में स्वास्थ्य प्रबंधक अमित कुमार, बीसीएम लव कुश कुमार, बीएमसी कुमुद रंजन समेत अन्य मौजूद रहे। प्रभारी डॉ संजय कुमार ने बताया कि अस्पताल प्रशासन हर हाल में सभी तरह के इलाज के लिए तत्पर हैं। 20 छात्राओं का हीट वेव होने पर एम्बुलेंस से सभी को अस्पताल परिसर में लाया गया और इलाज किया गया जिसमें से तीन को गंभीर हालत में सदर अस्पताल छपरा रेफर कर दिया गया। हीट वेव से निपटने के लिए अस्पताल प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है। उन्होंने ने बताया कि 10 बेड इमरजेंसी के लिए उपलब्ध हैं। सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। अस्पताल में मरीजों को पीने के लिए ठंडे पानी के लिए उचित प्रबंध किया गया है। हीट वेव को देखते हुए दो बड़े कूलर की व्यवस्था की जा रही ताकि गंभीर मरीजों को इसका लाभ मिल सके। खासकर चिकित्सक व नर्स को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।