ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार छपराबीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा: अब आज तक ऑनलाइन आवेदन का मौका

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा: अब आज तक ऑनलाइन आवेदन का मौका

अब 28 मई तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। दो वर्षीय बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि विस्तारित की गई है क्योंकि छपरा में चार दिन इंटरनेट सेवा बाधित होने से आवेदन करने वाले बहुत अभ्यर्थी...

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा: अब आज तक ऑनलाइन आवेदन का मौका
हिन्दुस्तान टीम,छपराMon, 27 May 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

दो वर्षीय बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि विस्तारित
नेटबन्दी की वजह से छपरा से कम आये हैं आवेदन, अब तक महज 6430 आवेदन

छपरा, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए अब 28 मई तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। दो वर्षीय बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि विस्तारित की गई है क्योंकि छपरा में चार दिन इंटरनेट सेवा बाधित होने से आवेदन करने वाले बहुत अभ्यर्थी वंचित हो गए हैं। छपरा जिले में अब तक महज 6430 आवेदन आये हैं। जेपीयू के नोडल डॉ दिव्यांशु ने बताया कि राज्य नोडल पदाधिकारी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्यर्थी बिना विलंब शुल्क के साथ 28 मई तक आवेदन करते हैं। ऑनालइन आवेदन सीईटी-बीएड और शिक्षा शास्त्री-2024 की प्रवेश परीक्षा के लिए बिना विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि तीन मई से 26 मई तक निर्धारित थी।

जेपीयू के वीसी रजिस्ट्रार के अनुरोध पर तिथि विस्तारित

प्रशासनिक कारणों से सारण जिला में इंटरनेट सेवा प्रतिबंधित था। फलत: उक्त जिला के अभ्यर्थियों को आवेदन प्रपत्र भरने में हो रही परेशानियों को देखते हुए जय प्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा के कुलपति और कुलसचिव द्वारा किए गए अनुरोध पर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी ने अभ्यर्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए परीक्षा प्रपत्र भरने की तिथि को विस्तारित किया है।

विलम्ब शुल्क के साथ चार जून तक आवेदन

सीईटी-बीएड-2024 के राज्य नोडल पदाधिकारी ने बताया कि नई विस्तारित तिथि के अनुसार प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन बिना विलंब शुल्क के साथ अभ्यर्थी 28 मई तक कर सकते हैं। इसी प्रकार विलंब शुल्क के साथ 29 मई से चार जून तक आवेदन कर सकेंगे। किसी प्रकार की त्रुटि का सुधार एक जून से चार जून तक किया जा सकता है।

17 जून से एडमिट कार्ड डाउनलोड, 25 को परीक्षा

पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार अभ्यर्थी 17 जून से एडमिट कार्ड डाउनलॉड कर सकेंगे और 25 जून (मंगलवार) को प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे बीएड संबंधित किसी भी प्रकार की सूचनाओं के लिए नियमित रूप से सीईटी-बीएड-2024 की आधिकारिक वेबसाइट व दैनिक समाचार-पत्रों का अवलोकन करते रहें। किसी भी प्रकार की तकनीकी कठिनाई में अभ्यर्थी नोडल विश्वविद्यालय की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर 9431041694 और ईमेल आइडी पर संपर्क कर सकते हैं।

बिना प्रश्न पत्र की ही ली गयी हाईस्कूलों में मासिक परीक्षा

फ़ोटो 5 - जिला स्कूल नवस्थापित में मासिक परीक्षा देते विद्यार्थी

छपरा, हिंदुस्तान प्रतिनिधि। जिले के हाईस्कूलों व उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में परीक्षा का मखौल उड़ाया जा रहा है। इसकी बानगी सोमवार को देखने को मिली। अधिकतर हाईस्कूलों में बिना प्रश्न पत्र के ही परीक्षाएं ली गयी। शिक्षको ने बताया कि चुनाव ड्यूटी लगने की वजह से पेपर व कॉपी का उठाव नहीं हो पाया था। वैसे सोमवार को अधिकतर एचएम पेपर व कॉपी का उठाव करने डीईओ ऑफिस पहुंचे थे। जिन लोगों ने पेपर व कॉपी का उठाव किया था वे सोमवार को वर्ग नौ और दस की मासिक परीक्षा लिये। जिला स्कूल नवस्थापित के प्राचार्य अभिषेक अरुणाभ ने बताया कि सोमवार को हिंदी, संस्कृत,उर्दू समेत भाषा विषय की परीक्षा ली गयी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।