ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार छपराविवि परिसर में वाहनों के लगाने के खिलाफ अभाविप का प्रदर्शन

विवि परिसर में वाहनों के लगाने के खिलाफ अभाविप का प्रदर्शन

लगाने के खिलाफ अभाविप का प्रदर्शन छपरा। नगर प्रतिनिधि जय प्रकाश विश्वविद्यालय परिसर में अवैध तरीके से मुख्य मार्ग में लगाए गए भारी वाहनों के अतिक्रमण से मुक्त कराने को लेकर छात्रों ने आंदोलन का आगाज...

विवि परिसर में वाहनों के लगाने के खिलाफ अभाविप का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,छपराThu, 29 Jul 2021 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

विवि परिसर में वाहनों के लगाने के खिलाफ अभाविप का प्रदर्शन

छपरा। नगर प्रतिनिधि

जय प्रकाश विश्वविद्यालय परिसर में अवैध तरीके से मुख्य मार्ग में लगाए गए भारी वाहनों के अतिक्रमण से मुक्त कराने को लेकर छात्रों ने आंदोलन का आगाज कर दिया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्रों ने गुरुवार को जिला प्रशासन के मनमाने रवैये के विरोध में आक्रोश मार्च कर परिसर में नारेबाजी की। इसके बाद जिला प्रशासन का पुतला दहन किया गया।

विश्वविद्यालय परिसर के मुख्य मार्ग पर लगा दिये गये ट्रक

परिषद के विश्वविद्यालय संगठन मंत्री धीरज कुमार ने कहा कि कई दिनों से स्थानीय मुफस्सिल थाना पुलिस द्वारा बालू लदे विभिन्न प्रकार के वाहनों को जब्त कर विश्वविद्यालय परिसर के मुख्य मार्ग पर लगा दिया गया है। इसके कारण मुख्य मार्ग जर्जर हो गया है और विश्वविद्यालय परिसर में आने-जाने वाले विद्यार्थी, शिक्षकेतर कर्मियों व शिक्षकों को वाहनों का आवागमन अवरुद्ध हो गया है। यही नहीं विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों, विभागाध्यक्ष व कर्मचारियों को वाहन से आने-जाने में अवरुद्ध उत्पन्न हो रहे हैं। साथ ही वाहनों के चालकों व संचालकों द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में अश्लील गाना बजाने के कारण विश्विद्यालय की गरिमा धूमिल हो रही है। विवि परिसर आने वाली छात्राएं अश्लील गानों से आए दिन शर्मसार हो रही हंै। विभाग संयोजक वंशीधर कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय में कोई भी नियम का पालन ठीक से नहीं होना बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। कुलपति द्वारा जिला प्रशासन को समस्याओं से अवगत कराने के बाद भी जिला प्रशासन किसी भी प्रकार से सकारात्मक पहल नहीं की जा रही है। इसमें कहीं न कहीं विश्वविद्यालय प्रशासन कि अनदेखी होना विश्वविद्यालय की कमजोरियों को दर्शाता है। छात्र नेता शुभम यादव ने कहा कि अखिल भारतीय विधार्थी परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व में भी आवेदन के माध्यम से विश्वविद्यालय में हो रहे मनमाने ढंग से अतिक्रमण को हटाने का आग्रह किया था। इस पर किसी प्रकार कि कार्रवाई नहीं होने के कारण जिला प्रशासन का पुतला दहन किया गया है। इसके माध्यम से जिला प्रशासन से अविलंब भारी वाहनों को हटाने का आग्रह किया गया ताकि विश्वविद्यालय परिसर कि गरिमा बनी रहें। छात्र नेताओं ने कहा कि अगर इस अतिक्रमण को अतिशीघ्र नहीं हटाया गया तो अभाविप चरणबद्ध आंदोलन करने को बाध्य होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें