ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार छपरानगर निकाय के 650 लाभुकों को मिला अपना घर

नगर निकाय के 650 लाभुकों को मिला अपना घर

12 लाख लोन टैक्सी स्टैंड -बड़ा तेलपा रोड का दूसरी बार शिलान्यास कोनिया माई मंदिर से रेलवे जंक्शन सड़क का किया गया उद्घाटन फोटो 4 लाभुकों के बीच प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की सांकेतिक रूप से चाबी देते...

नगर निकाय के 650 लाभुकों को मिला अपना घर
हिन्दुस्तान टीम,छपराSat, 04 Dec 2021 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

एक संवाददाता

छपरा। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना से मिले 650 लाभुकों के लिए शनिवार का दिन सुखद और यादगार रहा। उनके अपने घर की निगम परिसर में सांकेतिक रूप से चाबी देने की प्रक्रिया का आगाज हुआ तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नगर विकास व आवास विभाग द्वारा संचालित सूबे के नगर निकायों समेत छपरा नगर निगम व नगर पंचायतों की विभिन्न योजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिलान्यास व उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार शहरी क्षेत्र की संचालित योजनाओं को पारदर्शी तरीके से धरातल पर उतार रही है। यह कार्य 2005 से पहले नहीं था। आबादी के हिसाब से काफी संख्या में नये नगर पंचायत, नगर परिषद व नगर निगम को बनाया गया ताकि शहरी क्षेत्र के लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि शहर हो या गांव सभी जगहों पर हर घर नल का जल पहुंचाने, हर घर तक पक्की नली गली सड़क का निर्माण, शौचालय निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर किया गया। सात निश्चय फेज टू में लिए गए कार्यों को जल्द ही शुरू कराया जाएगा । शहरी इलाके में भूमिहीन लोगों को बहुमंजिला आवास बनाकर आवंटित किया जाएगा इसके लिए सरकारी स्तर पर प्राप्त और प्राइवेट भूमि का क्रय करने का निर्देश दिया गया है। सुंदर शहर ,शानदार आशियाना बनाने के संकल्प को भी पूरा किया जाएगा। कहा कि अब ऐसा नहीं होगा जो पहले हुआ करता था। योजनाओं का शिलान्यास उसी जगह होगा जहां की पूरी तैयारी हुई होगी। जहां बाईपास की सुविधा नहीं है वहां फ्लाईओवर का निर्माण होगा। ओमीक्रोन ने नया रूप अपना लिया है। इसके लिए लोगों को मास्क और सेनेटाइजर लगाकर सचेत और सजग रहने की जरूरत है।नगर विकास आवास विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की उन्होंने सराहना की।

आशियाना की चाबी पा कर सभी लाभुक हुए उत्साहित

नगर निगम कैंपस में आयोजित कार्यक्रम में 650 लाभुकों के बीच विधायक डॉ सीएन गुप्ता , विधान पार्षद डॉ वीरेंद्र नारायण यादव, महापौर सुनीता देवी, डीएम राजेश मीणा , नगर आयुक्त संजय कुमार उपाध्याय ने सांकेतिक तौर पर आशियाना की चाबी सौंपी । चाबी मिलने के बाद सभी लाभुक उत्साहित दिखे। वार्ड 3 की कुसुम देवी, वार्ड 19 की अनीता देवी, मंजू देवी वार्ड 27 की कलावती देवी वार्ड 36 संतोष प्रसाद, ममता देवी वार्ड 45 के सुदामा प्रसाद ममता देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिलने से उनका सपना पूरा हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें