ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार छपराछपरा जंक्शन पर निर्भया फंड से लगेंगे 60 सीसीटीवी कैमरे

छपरा जंक्शन पर निर्भया फंड से लगेंगे 60 सीसीटीवी कैमरे

शन छपरा जंक्शन की सुरक्षा को लेकर रेल प्रशासन काफी गंभीर है। निर्भया फंड से जंक्शन के विभिन्न स्थानों पर 60 सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। अब जंक्शन के यार्ड से लेकर चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी...

छपरा जंक्शन पर निर्भया फंड से लगेंगे 60 सीसीटीवी कैमरे
हिन्दुस्तान टीम,छपराThu, 26 Sep 2019 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी मंडल के ए वन स्टेशन छपरा जंक्शन की सुरक्षा को लेकर रेल प्रशासन काफी गंभीर है। निर्भया फंड से जंक्शन के विभिन्न स्थानों पर 60 सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। अब जंक्शन के यार्ड से लेकर चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी होगी। एक-एक यात्रियों की गतिविधियां कैमरे में कैद होंगी। मालूम हो कि छपरा जंक्शन पर पहले से ही 48 सीसीटीवी कैमरे लगे हुये हैं जिससे जंक्शन की निगरानी होती है। अब जंक्शन पर कुल 108 सीसीटीवी कैमरे हो जायेंगे। छपरा जंक्शन के मुख्य गेट पर लगेज स्कैनर लगा हुआ है। इसके अलावा डोर मेटल डिटेक्टर, हेड मेटल डिटेक्टर भी है। जंक्शन पर व्हीकला स्कैनर मशीन भी लगी है। हालांकि फिलहाल मशीन काम नहीं कर रही है।

आरपीएफ व टेलकम विभाग की टीम ने किया स्पॉट वेरिफिकेशन

जंक्शन पर नये सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने का स्पॉट विेरफिकेशन आरपीएफ के छपरा पोस्ट के इंचार्ज इंस्पेक्टर अनिरूद्ध राय, सीआईबी इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सिंह, आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार तथा रेलवे के टेलकम विभाग के सीनियर सेक्शन इंजीनियर संजय कुमार गुप्ता व रेल टेल के इंजीनियर ने किया। टेलकम विभाग के इंजीनियर ने बताया कि अक्टूबर माह में हर हाल में सभी सीसीटीवी कैमरे लग जायेंगे। स्थल का वेरिफिकेशन किया गया है। जंक्शन के सभी प्रमुख प्वाइंट पर कैमरे की निगरानी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें