DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अतिक्रमण कर बनाए गए 16 अवैध निर्माण को प्रशासन ने गिराया

शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन ने अपना अभियान तेज कर दिया है। नोटिस देने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाने को गंभीरता से लेते हुए शनिवार को भारी पुलिस बल की उपस्थिति में डेढ़ दर्जन से अधिक पक्के मकानों को तोड़ा गया। सदर एसडीओ लोकेश मिश्र के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में नगर निगम ने भी सहयोग किया। शहर के गांधी चौक से लेकर नेहरू चौक तक चले अभियान को लेकर पूरे दिन अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा रहा।

एसडीओ के कड़े रुख के कारण कई अतिक्रमणकारियों ने खुद ही अपना निर्माण कार्य तोड़ डाला। वहीं 16 लोगों के पक्के निर्माण को एसडीओ ने जेसीबी मशीन से  ढहा दिया। जिस समय पक्का निर्माण को तोड़ा जा रहा था तो कुछ लोगों ने विरोध भी किया लेकिन एसडीओ ने उनकी एक नहीं सुनी। अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। एसडीओ ने बताया कि पटना हाईकोर्ट के आदेश पर में अतिक्रमण हटाया गया है। आगे भी अभियान जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि अतिक्रमण करने वाले लोगों को जेल भेजने से भी परहेज नहीं करेगा। अतिक्रमण करने वाले लोगों को चिह्नित कर लिया गया है। मालूम हो कि अतिक्रमण के कारण आए दिन शहर में जाम लगता है। जाम लगने से लोगों को काफी परेशानी होती है। सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों  व बुजुर्गों को होती है। मिनटों में तय की जाने वाली दूरी घंटों में तय होती है। वहीं प्रशासन की किरकिरी होती है। जाम से परेशान लोग सोशल मीडिया पर भी प्रशासन से सकारात्मक पहल की मांग समय समय पर करते रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:16 illegal constructions created by encroachment by the administration